WhatsApp पर जल्द आने वाले हैं 5 ज़बरदस्त फीचर्स

0

मैसेजिंग ऐप WhatsApp 2018 की शुरुआत से ही अपने यूज़र्स के लिए नए-नए फीचर पेश कर रहा है. कई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि WhatsApp जल्द ही 5 और नए फीचर लाने वाला है.

Private Reply फीचर

कंपनी ने स्टीकर फीचर रोलआउट करने के बाद अब प्राइवेट रिप्लाई फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर के ज़रिए यूज़र्स ग्रुप चैट में प्राइवेट रिप्लाई कर सकेंगे. इससे ग्रुप चैट में बिना किसी दूसरे यूज़र के जानकारी के ग्रुप में एक यूज़र को रिप्लाई कर सकते हैं. बता दें कि ये फीचर फिलहाल बीटा वर्जन में मौजूद है.

Vacation Mode फीचर

अगर आप छुट्टी में कहीं बाहर हैं या कहीं घूमने गए हैं और वाट्सऐप के रिंगटोन से खुद को दूर रखना चाहते हैं, तो ये फीचर बेस्ट है. फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग एंड्रॉयड और आइओएस दोनों प्लेटफार्म के लिए कर रहा है.

जब आप वापस वॉट्सऐप को चलाएंगे तो आप उस चैट में एक नया मैसेज रिसीव करने के बावजूद अपने आर्काइव पर वापस आ सकेंगे. यह फीचर वॉट्सऐप नोटिफिकेशन सेटिंग में शो प्रीव्यू ऑप्शन के नीचे होगा.

Linked Social Media अकाउंट

इस फीचर से आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स जैसे फेसबुक, ट्वीटर, लिंक्डइन, इंस्टाग्राम को वाट्सऐप से लिंक कर सकेंगे. इससे क्या होगा कि एक ही जगह आपको सारी सोशल मीडिया अकाउंट्स की नोटिफिकेशन मिल जाएंगी.

Silent Mode फीचर

यह फीचर ज्यादातर एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए रोल आउट हो चुका है. यह म्यूट चैट के बैज को छुपाने में मदद करता है. हमारे वॉट्सऐप पर जब ज्यादा मैसेज आते हैं तो उसका नोटिफिकेशन बार-बार दिखाता है ऐसे में साइलेंट मोड आपके म्यूट चैट पर आए अनरीड मैसेज का नोटिफिकेशन नहीं दिखाने देगा.

Inline image फीचर

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.18.291 में inline image नोटिफिकेशन फीचर को टेस्ट कर रहा है. हालांकि यह फीचर सिर्फ एंड्रॉयड 9.0 Pie या उससे बाद केवर्जन पर ही काम करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

− 8 = 1