उत्तर प्रदेश जौनपुर-रामपुर बनेगा जिले का 10 वां नगर निकाय

0

जौनपुर। विधायक लीना तिवारी की मेहनत लाई रंग,रामपुर बनेगा जिले का 10 वां नगर निकाय

जौनपुर –मड़ियाहूं विधानसभा क्षेत्र की विधायक लीना तिवारी की मेहनत लाई रंग। रामपुर के लोगों के लिए यह खुशखबरी है। अब इसे नई पहचान मिलने जा रही है। जल्द ही लोग रामपुर नगर पंचायत के नाम से जानने लगेंगे। इस पंचायत के कायाकल्प की प्रतीक्षा लोगों को वर्षों से थी, वो अब पूरी होने वाली है

जी हां, बाजार सहित ब्लाक के 15 गांवों को मिलाकर इस सपने को साकार किया जाना है। इस परिवर्तन पर मुहर लगाने के लिए शासन को पत्रावली भेजने की तैयारी की जा चुकी है। हरी झंडी मिलते ही यहां भी नगर जैसी सुख-सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। लोगों में आस जग गई है कि अब उनके इलाके में भी मूलभूत सुविधाओं का टोटा नहीं रहेगा। रामपुर को नगर पंचायत का दर्जा दिए जाने की मांग लंबे अरसे से चली आ रही है। लोगों ने इसके लिए जनप्रतिनिधियों के दर पर कई बार गुहार लगाई लेकिन प्रयास नहीं किया गया। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान लीना तिवारी ने वादा किया कि विधायक बन जाने के बाद वे इसके लिए प्रयास करेंगी। चुनाव नतीजा पक्ष में आने के बाद उन्होंने इस ओर प्रयास शुरू कर दिया। पिछले साल 15 सितंबर को विशेष सचिव शैलेंद्र ¨सह ने जिला प्रशासन को निर्देशित किया कि मानकों को पूरा कर रामपुर को नगर पंचायत गठित करने की पत्रावली भेजें। वहां से निर्देश मिलते ही जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया। आबादी, क्षेत्रफल को लेकर लेखा-जोखा शुरू कर दिया गया। इसके तहत क्षेत्र के 15 गांवों को इसमें शामिल किए जाने का प्रस्ताव रखा गया। इस एरिया की आबादी 20932 लोगों की है। ये गांव होंगे शामिल रामपुर, खेमापुर, धनुहा, कोटिगांव, भीमपुर, जीतापुर, मई, मालपुर, राघवराम पट्टी माफी, सहनपुर, रसुलहा, अकरा,      गंधौना आशानंदपुर, सिधवन।

मड़ियांहुँ बिधायक डॉ लीना तिवारी ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद से रामपुर को नगर पंचायत बनवाने की ठान ली थी शासन को लगातार इसके लिए पत्र लिखा जाता रहा है अब ये प्रयास रंग लाने वाला है किसी भी समय रामपुर को नगर पंचायत घोषित किये जाने पर मुहर लग सकती है ।
अजय दुबे की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 86 = 95