अनियंत्रित ट्रेलर ने ली छः लोगों की जान, पाॅच लोग घायल – वाराणसी-जौनपुर राजमार्ग पर जलालपुर चौराहे

0
jaunpur accident
अनियंत्रित ट्रेलर ने ली छः लोगों की जान,पाॅच लोग घायल

अनियंत्रित ट्रेलर ने ली छः लोगों की जान, पाॅच लोग घायल

जिले के जलालपुर थाना क्षेत्र के वाराणसी-जौनपुर राजमार्ग पर जलालपुर चौराहे के समीप रविवार की सुबह लगभग नौ बजे जिला मुख्यालय की तरफ से वाराणसी की तरफ जा रही अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आने से छह लोगों की घटनास्थल पर मौत हो गयी जबकि एक महिला सहित पाँच लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। डॉक्टरों की टीम ने सभी घायलों की गम्भीरावस्था को देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।
बताते हैं कि जौनपुर से वाराणसी की तरफ जा रही ट्रक (ट्रेलर) (यूपी 50 बीटी 96 57) जलालपुर चौराहे के समीप पहुंचते ही अनियंत्रित होकर बेकाबू हो गया। जिसकी वजह से वह दो बाइक तथा दो साइकिल सवार को अपनी चपेट में लेते हुए कई राहगीरों को चपेट में ले लिया। घटना से चौराहे पर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया।  ट्रक चालक ट्रक छोड़ मौके से फरार हो गया। मौके पर मौजूद 100 नम्बर पुलिस के सामने ही उत्तेजित भीड़ ने ट्रक पर पहले पत्थरबाजी कर शीशा चकनाचूर कर दिया। इसके बाद ट्रक को आग के हवाले कर दिया। जिससे  चौराहे के दुकानें बंद हो गयी तथा अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। ट्रक की चपेट में आने से राजेन्द्र मोची की गोमटी तथा हरिओम गुप्ता की चाय पान की गुमटी भी जलकर खाक हो गयी। जलालपुर चौराहे पर वाहनों की लम्बी कतारें लग गई। घटना के लगभग आधे घंटे बाद कई थानों की फोर्स तथा अग्निशमन दल मौके पर पहुंचा जब तक अग्निशमन दल पहुंचा तब तक ट्रक जलकर खाक हो गया।

jaupur highway jalapur accident dumper
अनियंत्रित ट्रेलर ने ली छः लोगों की जान,पाॅच लोग घायल

ट्रक की चपेट में आने से अजय सिंह (45) पुत्र दीनानाथ निवासी नेवादा अनवर (50) पुत्र शरीफ निवासी बीबनमऊ, प्रिन्स (24) निवासी शादीपुर, रज्जो देवी (70) निवासी अइली थाना चौबेपुर वाराणसी, फूलचन्द (45) निवासी सरकोनी, तन्नु (10) पुत्री दिनेश चौधरी निवासी अइली थाना चौबेपुर वाराणसी की घटनास्थल पर मौत हो गयी जबकि संतोष (48) पुत्र जगदम्बा निवासी महिमापुर, बृजेश सरोज (36) पुत्र शिवशंकर, सरोज निवासी बीबनमऊ, खुर्शीद (60) पुत्र सुबराती निवासी बीबनमऊ, मीना (50) पत्नी साहब लाल निवासी शादीपुर तथा मंगरु निवासी बीबनमऊ गंभीर रुप से घायल हो गये। पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था तथा सभी घायलों को स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले आयी जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद घायलों की गंभीरावस्था को देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से यातायात चालू कराया। मौके पर पहुंचे एसपी सिटी ओपी पाण्डेय ने जलालपुर पुलिस को निर्देश दिया कि मृतक के परिजनों की तहरीर पर अज्ञात वाहन चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई सुनिश्चित करें। साथ ही साथ ट्रक में आग लगाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करें। घटनास्थल पर एसडीएम मंगलेश दुबे, सुरेरी, जफराबाद, केराकत की पुलिस बल सहित दो ट्रक पीएसी के जवान मौजूद रहे।

रिपोर्ट-शरतेन्दु विकास जौनपुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − = 11