एयर स्ट्राइक पर बड़ा खुलासा, वायुसेना ने तबाह की थी जैश की चार इमारतें

0

एयर स्ट्राइक पर बड़ा खुलासा, वायुसेना ने तबाह की थी जैश की चार इमारते

भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में स्थित जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के प्रशिक्षण केंद्रों पर हवाई हमले को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार इस हवाई हमले में भारतीय वायुसेना ने जैश के चार इमारतों को निशाना बनाया था जिसमें जैश का मदरसा तलीम-उल-कुरान भी शामिल था।

सरकार के उच्च सूत्रों से बातचीत के आधार पर लिखा है कि इस हमले में कितने आतंकवादी मारे गए हैं इसका कोई सटीक आंकड़ा सामने इसलिए नहीं आ पा रहा है क्योंकि वहां से खुफिया जानकारी नहीं मिल पा रही है। इसलिए आतंकवादियों की संख्या पर कयास लगाए जा रहे हैं।

सूत्रों का कहना है कि खुफिया एजेंसियों के पास सिंथेटिक अपर्चर रडार (एसएआर) की तस्वीरों के तौर पर सबूत हैं। जिसमें चार इमारतें नजर आ रही हैं। इनकी पहचान उन लक्ष्यों के तौर पर हुई है जिन्हें कि वायुसेना के लड़ाकू विमान मिराज-2000 ने पांच एस-2000 प्रिसिजन गाइडेडे म्यूनिशन (पीजीएम) के जरिए निशाना बनाया था।

यह इमारतें मदरसे के परिसर में थीं जिसे कि जैश संचालित कर रहा था। यह उसी पहाड़ी की रिज लाइन पर स्थित है जिसे कि वायुसेना ने निशाना बनाया था। पाकिस्तान ने इस बात को स्वीकार किया है कि उस क्षेत्र में भारत ने बमबारी की थी लेकिन उसने आतंकी ठिकानों को निशाना बनाए जाने या किसी तरह के नुकसान होने की बात को नकारा है।

रिपोर्ट :-कौशलेश कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

57 − = 52