वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में मनाया गया शिक्षक दिवस

0

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर के विभिन्न विभागों में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। भारत रत्न सर्वपल्ली राधाकृष्णन को शिक्षकों विद्यार्थियों ने नमन किया

जनसंचार विभाग में विद्यार्थियों ने अपने शिक्षकों के साथ परिसर में पौधरोपण किया। विभागाध्यक्ष डॉ. मनोज मिश्र ने शिक्षक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि शिक्षकों का अस्तित्व ही विद्यार्थियों से है। विभाग के शिक्षक डॉ. दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ. अवध बिहारी सिंह, डॉ. रुश्दा आजमी, डॉ. सुनील कुमार ने भी अपने विचार व्यक्त किए। व्यावहारिक मनोविज्ञान विभाग अध्यक्ष प्रो. अजय प्रताप सिंह ने भारत रत्न सर्वपल्ली राधाकृष्णन के कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। संकाय भवन के कान्फ्रेंस हाल में बायो टेक्नोलॉजी विभाग के विद्यार्थियों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में संकाय अध्यक्ष प्रो. वंदना राय समेत विभाग के शिक्षकों ने विद्यार्थियों को संबोधित किया।

विभाग के विद्यार्थियों द्वारा विविध कार्यक्रम आयोजित किये गये।उमानाथ सिंह इंजीनियरिंग संस्थान एवं फार्मेसी संस्थान में भी विद्यार्थियों ने बड़े धूमधाम से शिक्षक दिवस मनाया। फार्मेसी संस्थान में आयोजित शिक्षक दिवस समारोह में स्वच्छता शपथ ग्रहण कराया गया। साथ ही विद्यार्थियों ने केरला बाढ़ पीडि़तों के लिए धन एकत्रित भी किया। इंजीनियरिंग संकाय के अध्यक्ष प्रोफेसर एके श्रीवास्तव ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक एक मोमबत्ती के समान होता है जो पूरे समाज में रोशनी फैलाने का काम करता है। इस अवसर पर डॉ. राजकुमार, डॉ. संतोष कुमार, डॉ. अमरेंद्र सिंह, डॉ. राजीव कुमार आदि मौजूद रहे। संचालन विनय वर्मा ने किया ।

रिपोर्ट-शरतेन्दु विकास जौनपुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 14 = 20