तंवर सुलझाएंगे रोहतक कांग्रेस भवन फ्लैक्स विवाद

0

20 जुलाई 2018
संजय पांचाल रोहतक(हरियाणा)

रोहतक। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अशोक तंवर ने घोषणा की कि कांग्रेस आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनावों में किसी भी दल से समझौता नहीं करेगी। कांग्रेस अपने दम पर प्रदेश में सरकार बनाएगी। यह घोषणा उन्होंने पत्रकार वार्ता के दौरान की।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में इनेलो अपना वाजूद खो चुकी है। विपक्ष की भूमिका निभाने की बजाए प्रदेश में भाजपा की बी टीम के रूप में काम कर रही है। उन्होंने दावा किया कि उनकी साइकिल यात्रा को भारी समर्थन मिल रहा है। आगामी विधानसभा चुनावों तक उनकी साइकिल यात्रा जारी रहेगी। भाजपा पर हमला बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार से आम जनता का मोहभंग हो चुका है और सभी बेसब्री से चुनावों का इंतजार कर रहे है।

एक सवाल के जवाब में तंवर ने कहा कि नंवबर या दिसंबर माह में अगर लोकसभा व विधानसभा के चुनाव एक साथ होते हैं तो कांग्रेस उसके लिए तैयार है। उन्होंने फिर दावा किया कि कांग्रेस लोकसभा की सभी दस सीटें और विस की 80 सीटें जीत कर देश व प्रदेश में सरकार बनाएगी। भाजपा व इनेलो के कई वरिष्ठ नेता उनके संपर्क में हैं। नए प्रदेश प्रभारी की नियुक्ति होने के बाद उन्हें कांग्रेस में शामिल करवाया जाएगा।

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जिला कांग्रेस कार्यालय के फलैक्स विवाद की रिपोर्ट उन्हें मिल चुकी है। दोनों पक्षों को बैठाकर विवाद का हल निकाल लिया जाएगा। कांग्रेस में गुटबाजी पर पूछे गए सवाल के जवाब में अशोक तंवर ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस एक है। कांग्रेस के सभी नेता संगठन को मजबूत करने के अभियान में जुटे हुए हैं।

आम आदमी पार्टी के सुप्रीमों एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हरियाणा में सक्रिय होने पर टिप्पणी करते हुए डॉ. तंवर ने कहा कि चार साल बाद उनकी नींद खुली है और उन्हें अब हरियाणा याद आया है। उन्होंने कहा कि पहले तो उन्होंने दिल्ली को लूटा और अब प्रदेश की बारी है। उन्होंने कहा कि जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान हुए दंगों की विस्तृत जांच होनी चाहिए और दंगे भडक़ाने वाला कोई भी बचना नहीं चाहिए।

डॉ. तंवर ने मांग की कि सरकार को प्रकाश सिंह समिति की रिपोर्ट सार्वजनिक करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने बिजली का उत्पादन बंद कर दिया और राजस्थान के आगामी चुनावों को देखते हुए भाखड़ा का पानी राजस्थान को दे दिया जिसके चलते हरियाणा में पेयजल संकट पैदा हो रहा है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस के इतिहास में पहली बार राष्ट्रीय कार्यकारिणी में हरियाणा के चार नेताओं को प्रतिनिधित्व मिला है। इसके लिए उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

24 − = 17