संतकबीरनगर -शौचालय प्रयोग से होगा वातावरण स्वच्छ

0

शौचालय प्रयोग से होगा वातावरण स्वच्छ

लिटिल चैम्प स्कूल में अपने बच्चो का भविष्य बनाएं
लिटिल चैम्प स्कूल में अपने बच्चो का भविष्य बनाएं

सन्तकबीरनगर विकास खण्ड बेलहर ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम बेलहर कला में सी.एल.टी.एस के तहत शौचालय प्रयोग करने व शौचालय बनवाने के लिए जागरूक किया गया। रविवार को ग्राम बेलहर कला में प्रसिक्षित स्वच्छग्राहियो द्वारा शौचालय का प्रयोग व शौचालय को बनवाने के लिए ग्रामवासियों को प्रेरित किया गया

सभी प्रकार के जीवन बीमा के लिए अवस्य सम्पर्क करें
सभी प्रकार के जीवन बीमा के लिए अवस्य सम्पर्क करें

ग्रामवासियों को खुले में शौच मुक्ति हेतु शौचालयों के प्रयोग के लिए जागरूक किया गया ।उपस्थित लोगो को खुले में शौच से पैदा होने वाली बीमारियों की जानकारी दी गई ।
समूह में मौजूद लोगों को सम्बोधित करते हुए स्वच्छाग्राही अनुपम व आरती ने कहा कि खुले में शौच करने से पैदा की गई गंदगी पर बैठने वाली मक्खियों के माध्यम से तमाम बीमारियां हमारे घरों और परिवार के सदस्यों तक पहुँचती है जिसका हम सभी ध्यान नही देते है ।
किसी भी तरह के आयोजन के लिए एक बार सम्पर्क करें
किसी भी तरह के आयोजन के लिए एक बार सम्पर्क करें

इस समस्या से निदान पाने के लिए सरकार शौचालय बनवाने के लिए हेतु 12000, रुपए की धनराशि सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में भेजी जा रही है ।हम सबको उसका लाभ उठाते हुए सबको शौचालय बनवाने के लिए प्रेरित करने की जरूरत है । साथ-साथ बने शौचालयों का प्रयोग करने की जरूरत है । जिससे खुले में शौच से मुक्ति मिल सके और हम सभी लोग इससे पैदा होने वाली बीमारियों से बच सके ।मौजूद लोगों ने एक स्वर से शौचालय प्रयोग करने व लोगो को शौचालयों के उपयोग हेतु जागरूक करने का संकल्प लिया ।इस मौके पर कुमारी आरती,कुमारी अनुपम,ध्रुव चन्द्र शुक्ला, देव मणि त्रिपाठी, व तमाम ग्रामवासी मुख्य रूप से मौजूद रहे ।

रिपोर्ट राम बेलास प्रजापति

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 + 6 =