रोशनाबाद स्पोर्ट स्टेडियम का मुख्य द्वार बना टेम्पो स्टैंड

0

उत्तराखंड हरिद्वार

रोशनाबाद स्पोर्ट स्टेडियम का मुख्य द्वार बना टेम्पो स्टैंड ।सामने सड़कों पर प्रतिदिन बढ़ रहा अतिक्रमण ।फिर बन रहा मुसीबत ।।

रोशनाबाद की एक मात्र ओर मुख्य सड़क जो स्पोर्ट स्टेडियम के सामने बनी तो जरूर लेकिन अतिक्रमण कारियो के कारण राहगीरों ओर स्टेडियम में प्रशिक्षण पाने वाले खिलाड़ियों के लिए एक मुसीबत बन रही है जहां इस सड़क का लोगो को लाभ मिलना चाहिए था। वही लोगो को भीड़ भडाके से बच बच कर निकलना पड़ता है। क्योंकि दिन प्रतिदिन बढ़ रहे अतिक्रमणकारि सड़को को घेरे बैठे है। ग्राहकों को सड़क पर खड़े होकर सामान की खरीदारी करनी पड़ती है। अगर इन अतिक्रमण कारियो को यहां से हटने के लिए कोई सामाजिक व्यक्ति बोलता भी है। तो सभी ठेलियाँ ओर फेरी वाले एकजुट होकर मारपीट और गालीगलौच पर उतर आते है।

जबकि पूर्व में भी इस अतिक्रमण को प्रसाशन द्वारा दो बार पूर्व में बड़ी मसक्कत के बाद हटाया जा चुका है। लेकिन कुछ समय बाद फिर से ये अतिक्रमणकारी धीरे धीरे अपनी जड़ें जमाना आरम्भ कर देता है। समस्या तब ज्यादा गंभीर हो जाती है। जब मंगलवार और शनिवार के दिन क्षेत्र में पीठबाजार लगता है । घण्टो घण्टो आने जाने वाले लोग जाम में फस जाते है। और सड़के तो मानो बन्द ही हो जाती है। लेकिन कोई इस समस्या के विरुद्ध उचित कार्यवाही करने को तैयार नही। जबकि कई प्रसाशनिक अधिकारी स्वयम स्पोर्ट स्टेडियम में आते जाते रहते है बावजूद इसके । इस सड़क पर अतिक्रमण सज रहा है। क्या अतिक्रमण हटाओ की मुहिम मात्र शहरों के लिए ही रह गई है।

स्पोर्ट स्टेडियम का गेट बना टेम्पो स्टैंड

स्टेडियम के गेट पर खड़े दर्जनों टेम्पो ने मानो गेट को ही अपना स्टैंड बना लिया हो। एक ओर जहा प्रशिक्षणं पाने वाले खिलाड़ी अतिक्रमण की समस्या को झेल रहे है। वही दूसरी ओर गेट पर बना टेम्पो स्टैंड भी उनके लिए परेशानी खड़ी कर रहा है। अब सवाल खड़ा होता है कि खेल विभाग क्यों और किस कारण इसकी अनदेखी कर रहा है। ये भी एक गम्भीर ओर जांच का विषय है

मनीष कुमार पाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

54 − = 53