पुलवामा हमलाःपकिस्तान के खिलाफ कड़े एक्शन की तैयारी,सीसीएस की बैठक में हुआ फैसला

0

पुलवामा हमलाःपकिस्तान के खिलाफ कड़े एक्शन की तैयारी,सीसीएस की बैठक में हुआ फैसला

जम्मू कश्मीर के पुलवामा के अवंतिपोरा में हुए आतंकी हमले को लेकर प्रधानमंत्री आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी की अहम बैठक में पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का फैसला किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हुई इस बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, एनएसए अजीत डोवाल, खुफिया विभाग (आईबी) के उच्च अधिकारियों के अलावा तीनों सेनाओं के अध्यक्ष भी शामिल हुए।

बैठक में फैसला किया गया कि आतंकियों के खिलाफ जवाबी करवाई के अलावा पुलवामा आतंकी हमले पर मोदी सरकार डोजियर तैयार करेगी जिसमे ये सबूत होंगे कि इस हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। इसके जरिये कूटनीतिक स्तर पर पाकिस्तान को अलग थलग किया जाएगा। बैठक के बाद डीजी सीआरपीएफ और गृह मंत्री राजनाथ सिंह कश्मीर रवाना होंगे। जेटली ने ऐलान किया कि पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस लिया जाएगा। पाक के खिलाफ कूटनीतिक कदम उठाए जाएंगे।

राजनाथ सिंह घायलों से मिलने अस्पताल भी जाएंगे। इसके अलावा हमले की जांच के लिए 18 सदस्यीय सीएफएसएल टीम घटनास्थल जाएगी। आज प्रधानमंत्री मोदी ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए। बीजेपी ने भी आज अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक पुलवामा आतंकी हमले में अब तक 44 सीआरपीएफ जवान शहीद हो चुके है, जबकि कई घायल जवान अभी भी अस्पताल में भर्ती है।

रिपोर्ट :- कौशलेश कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 + 2 =