प्रयागराज : विद्युत विभाग का सरकारी विभागों पर करीब 17.58 करोड़ रुपये बिजली का बिल बकाया

0
Online Hindi news paper khabren apne nagar ki
Online Hindi Newspaper: खबरें अपने नगर की

बकाएदार सरकारी विभागों की कटेगी बिजली, चेयरमैन का आदेश

प्रयागराज : विद्युत विभाग का सरकारी विभागों पर करीब 17.58 करोड़ रुपये बिजली का बिल बकाया है। बकाया भुगतान के लिए विभागीय अधिकारियों ने कई बार नोटिस भी जारी की लेकिन भुगतान नहीं हुआ। अब ऐसे विभागों की बिजली गुल करने की तैयारी है। कुछ दफ्तरों की बिजली काटने की कार्रवाई शुरू भी कर दी गई है

कम्बल वितरण जरूरतमंदों के लिए आप भी सहभागी हो
कम्बल वितरण जरूरतमंदों के लिए आप भी सहभागी हो

म्योहाल खंड से संबंधित विभागों का साढ़े नौ करोड़ बकाया

शहरी क्षेत्र के सात खंडों में सबसे ज्यादा सरकारी विभाग (34) म्योहाल खंड में हैं। इन विभागों पर करीब 9.21 करोड़ रुपये बिजली का बिल बकाया है। टैगोर टाउन खंड के तहत दो हॉस्टलों और विभागों पर करीब 5.17 करोड़, कल्याणी देवी खंड के विभागों पर करीब 1.35 करोड़ बकाया है। नैनी खंड में करीब 75 लाख, बमरौली खंड में 57 लाख, करेलाबाग खंड में 40 लाख और रामबाग खंड में सबसे कम करीब 10 लाख रुपये बकाया है। उल्लेखनीय है कि पॉवर कारपोरेशन के चेयरमैन आलोक कुमार ने ऐसे सरकारी विभागों की बत्ती गुल करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं, जो बड़े बकाएदार हैं।

इन विभागों की काटी जा चुकी बिजली

गोविंदपुर में सिंचाई विभाग के सात कनेक्शन हैं। करीब 13 लाख बकाए पर छह कनेक्शन काट दिए गए। सवा तीन लाख जमा करने पर बिजली जोड़ी गई। सलोरी में सिंचाई विभाग के ही करीब 10.50 लाख बकाए पर बिजली काटी गई। पांच लाख भुगतान पर जोड़ी गई। सीमैट की बिजली भी करीब 13 लाख के बकाए पर काटी गई। चार लाख भुगतान पर जोड़ी गई। अधिशासी अभियंता टैगोर टाउन खंड मनोज अग्रवाल ने बताया कि बाकी रकम 15 दिनों में जमा करने के लिए विभागीय अधिकारियों ने कहा है।

विभाग बकाया (लगभग लाख में)

पुलिस लाइन 277.19

आबकारी 27.15

सचिव बेसिक शिक्षा 22.12

वन जोन तीन 16.31

लोनिवि 15.43

उच्च शिक्षा 59.96

माध्यमिक शिक्षा 7.02

ङ्क्षहदू हॉस्टल 168.01

हॉलैंड हॉल 400.00

क्या कहते हैं अधिकारी

मुख्य अभियंता (वितरण) महेश चंद्र

शर्मा का कहना है कि जिन विभागों ने बकाया भुगतान नहीं किया है, उनके कनेक्शन काटने के निर्देश दिए गए हैं। विभागों से अपील है कि वह बकाया भुगतान कर दें।

रिपोर्ट :- कौशलेश कुमार पाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 51 = 56