प्रयागराज :- ध्वजारोहण के बाद हुआ अंजनी साईबर कैफे का उदघाटन

0

प्रयागराज :- ध्वजारोहण के बाद हुआ अंजनी साईबर कैफे का उदघाटन
आज गणतन्त्रदिवस पर प्रयागराज जिले के छोटाबघाड़ा में पाल चौराहे पर गणतन्त्र दिवस धूम-धाम से मनाया गया।ध्वजारोहण के बाद मुख्य अतिथि श्री कौशलेश पाल (ब्यूरो चीफ न्यूज़लाइन 24×7 प्रयागराज) ने अंजनी साईबर कैफे का भी उद्घघाटन किया।

कम्बल वितरण जरूरतमंदों के लिए आप भी सहभागी हो
कम्बल वितरण जरूरतमंदों के लिए आप भी सहभागी हो

श्री पाल ने बताया की इस दिन भारत का संविधान 1950 में अस्तित्व में आया था, हांलाकि, इसे संविधान सभा के द्वारा 26 नवम्बर 1949 को ग्रहण किया गया था। 26 जनवरी को, 1930 को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के द्वारा भारत को पूर्ण स्वराज्य घोषित किया गया था यही कारण है कि 26 जनवरी को ही भारत के संविधान को लागू करने के लिये चुना गया। इसके क्रियाशील होने के बाद, भारतीय संघ, आधिकारिक रुप से इसी समय से भारत गणतंत्र राज्य हो गया जिसने भारतीय सरकार अधिनियम 1935 को मौलिक सरकार कागजातो से प्रतिस्थापित कर दिया। हमारा देश संविधान के द्वारा समप्रभु, धर्मनिरपेक्ष, समाजवादी और लोकतांत्रिक गणतंत्र घोषित कर दिया गया। हमारा संविधान भारत के नागरिकों के बीच न्याय, स्वतंत्रता और सम्मान को सुनिश्चित करता है।

इस मौके पर श्री अंजनी पाल, एडवोकेट श्री माता प्रसाद पाल,एडवोकेट श्याम चंद्र पाल,संदीप पाल,मुन्ना पाल, गोलू, प्रेम शंकर,अयोध्या पटेल,सूरज पाल आदि लोग उपस्थित रहे।

रीपोर्ट :- कौशलेश कुमार पाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

40 + = 47