पुलिस ने एक पिस्टल, तीन कारतूस के साथ 38 लाख रूपये किया बरामद

0
पुलिस ने एक पिस्टल, तीन कारतूस के साथ 38 लाख रूपये किया बरामद

मुन्ना बजरंगी के नाम पर रंगदारी मांगने वाला मुख्य अभियुक्त पुलिस की हिरासत में ,पुलिस ने एक पिस्टल, तीन कारतूस के साथ 38 लाख रूपये किया बरामद

आईजी वाराणसी जोन से टीम को 50 हजार, एसपी ने 25 हजार और डॉक्टर ने की दो लाख रूपये नकद पुरस्कार देने की घोषणा

नगर के प्रतिष्ठित डॉ. रजनीश श्रीवास्तव से 50 लाख रूपये रंगदारी वसूलने वाले गैंग का मुख्य आरोपी सोमवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने उसके पास से रंगदारी के 38 लाख रूपये, एक पिस्टल और तीन कारतूस बरामद किया है। पुलिस को मिली इस बड़ी सफलता गदगद आईजी वाराणसी जोन ने 50 हजार और एसपी ने 25 हजार रूपये इनाम देने की घोषणा किया है। उधर पीड़ित डॉक्टर ने भी दो लाख रूपये नकद इनाम देने की घोषणा किया है। मालूम हो कि इस मामले में दो आरोपियों को पहले ही पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है। दोनों के पास आठ लाख 90 हजार रूपये बरामद हुआ था।

नगर के लाईन बाजार थाना क्षेत्र के मड़ियाहूं पड़ाव पर स्थित ईशा हास्पिटल के मालिक डॉक्टर रजनीश श्रीवास्तव को अज्ञात बदमाशों ने बीते 26 मई को फोन करके अपने आपको माफिया डाॅन मुन्ना बजरंगी बताते हुए दो करोड़ रूपये रंगदारी मांगी थी। डॉक्टर ने इतने पैसा न होने की बात कही तो रंगदारी 50 लाख रूपये पर आ गयी। फोन करने वालों ने 28 मई को रंगदारी न देने पर डॉक्टर की बेटी को जान से मारने की धमकी दिया था। डॉक्टर डर की वजह से बगैर पुलिस को सूचना दिये 50 लाख रूपये बदमाशों को दे दिया। धीरे—धीरे यह बात सर्वजनिक होने पर पुलिस ने डॉक्टर पर दबाव बनाया तो पहले डॉक्टर ने 15 लाख रूपये रूपये देने की रिपोर्ट दर्ज कराया। पुलिस ने सर्विलांस के जरिये दो आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके पास से रंगदारी के वसूल किये गये आठ लाख 90 हजार रूपये बरामद किया। बाद में डीजीपी उत्तर प्रदेश के निर्देश पर डॉक्टर ने दूसरी रिपोर्ट दर्ज कराते हुए 50 लाख रूपये वसूले जाने की बात बतायी।

अजय दुबे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 + = 25