पुलिस-मीडिया एकादश के बीच बराबरी का रहा मुकाबला

0

संतकबीरनगर

पुलिस लाइन ग्राउंड पर हुए मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मुकाबले में पुलिस और मीडिया एकादश के बीच दो मैच खेला गया।

लिटिल चैम्प स्कूल में अपने बच्चो का भविष्य बनाएं
लिटिल चैम्प स्कूल में अपने बच्चो का भविष्य बनाएं

पहले मैच में जहाँ एसपी एकादश की टीम विजयी रही वहीं दूसरे रोमांचक मुकाबले में मीडिया एकादश ने एसपी एकादश को हराते हुए मैच का परिणाम अपने नाम किया।पुलिस प्रशासन और मीडिया के बीच बेहतर सामंजस्य को लेकर हुए इस मैत्रीपूर्ण क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले मैच में एसपी एकादश ने पहले मुकाबले में टॉस हारते हुए निर्धारित 15 ओवरों के मैच में 93 रनो का लक्ष्य टीम मीडिया को दिया जिसका पीछा करते हुए टीम मीडिया 78 रनो पर ढेर हो गयी। और पुलिस एकादश जीत हासिल किया। बॉलिंग स्पेल में टीम मीडिया के कप्तान अजय श्रीवास्तव ने ०१ महत्वपूर्ण विकेट चटकाया और उपकप्तान पंकज गुप्ता ने पहले पारी में 17रन की बेहतरीन पारी खेली ।

सभी प्रकार के जीवन बीमा के लिए अवस्य सम्पर्क करें
सभी प्रकार के जीवन बीमा के लिए अवस्य सम्पर्क करें

पहले मुकाबले में एसपी अपने टीम के कप्तान आकाश तोमर व बेहतर बल्लेबाज जिलाधिकारी भूपेंद्र एस चौधरी के मंसूबो को पूरा करते हुए टीम के एडीएम रणविजय सिंह, सी ओ रमेश कुमार, सीओ आंनद पांडेय अच्छा प्रदर्शन किया।  टीम मिडिया को १०० रनो का लक्ष्य दिए जिसको भेद पाने में टीम   मीडिया नाकाम रही ! जिसका खामियाज़ा टीम मीडिया एकादश को उठाना पड़ा और टीम मीडिया १५ रनो से मैच हार गयी !

किसी भी तरह के आयोजन के लिए एक बार सम्पर्क करें
किसी भी तरह के आयोजन के लिए एक बार सम्पर्क करें
पहले मैच के बाद दुसरा मैच लेदर बाल से हुआ जिसका टॉस टीम एसपी एकादश ने जीतते हुए पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया ! पहले बैटिंग करते हुए टीम पुलिस एकादश ने निर्धारित १२ ओवरों के इस मैच में ८३ रनो का लक्ष्य टीम मीडिया को दिया जिसमे टीम मीडिया ने  खिलाड़ियों के बलबूते इस मैच को रोमांचक तरीके से जीत लिया। तेज गेंदबाज देवीलाल गुप्त, विष्णु, अजमेर,कमरेआलम ने अच्छी गेंदबाजी की जिसके चलते एसपी एकादश की टीम ८२ रनो पर सिमट गयी, लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम मीडिया ने कप्तान अजय श्रीवास्तव व उपकप्तान पंकज गुप्ता की अगुवाई में टीम ने अच्छी शुरुवात की, ओपनर ध्रुव और इश्तियाक अहमद ने शानदार शुरुवात दिलाते हुए टीम मीडिया को जीत की तरफ ले गई।

टीम मीडिया के अजमेर ने साहसिक पारी खेलते हुए टीम को मुकाबले में ले आये। अंतिम गेंद पर जीत के लिए टीम मिडिया को १ रन की जरूरत थी जिसमे एसपी एकादश की तरफ से बॉलिंग करने वाले बॉलर अजय ने वाइड गेंद फेक टीम मीडिया को जीत दिला दी ! मिडिया की तरफ से अमित पांडेय और पंकज गुप्ता ने शानदार क्षेत्ररक्षण का नमूना पेश किया ! दूसरे मैच में एसपी एकादश के सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे डीएम भूपेंद्र एस चौधरी और सीओ सदर रमेश कुमार ने तेज पारी खेली जबकि एसपी आकाश तोमर ने बेहतरीन बॉलिंग करते हुए टीम मीडिया के दो महत्वपूर्ण विकेट झटके । दोनों मुकाबलों में टीम मीडिया के तेज गेंदबाज देवीलाल गुप्ता का विशेष योगदान रहा जिसमे उन्होंने कुल ४ विकेट झटकते हुए ६ ओवरों में महज ८ रन खर्च किये ! इसके अलावा अन्य गेंदबाजों कमरेआलम, विष्णु स्वरूप, अरुण कुमार, अजमेर, साहिल खान, राजेश कुमार आदि ने बढ़िया गेंदबाजी की

रामबेलाश प्रजापति

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

57 − = 55