20 जनवरी 2019 को नायगांव जूचंद्र नियर यदुवंशी ढाबा विशाल पाल धनगर महासम्मेलन संपन्न

0

मुंबई में पाल समाज की संस्था पाल सेवा संघ, मुंबई द्वारा 20 जनवरी 2019 को एक विशाल भव्य पाल धनगर सम्मेलन का आयोजन संपन्न हुआ।

इस विशाल सभा में दिल्ली, उत्तर प्रदेश,मध्य प्रदेश,गुजरात के साथ- साथ मुंबई (महाराष्ट्र) से हजारों की संख्या में पाल धनगर समाज के लोग इकट्ठा होकर समाज के लोगों को राजनीतिक,शैक्षणिक भागीदारी के साथ-साथ बहुउद्देशीय भव्य “पाल भवन”निर्माण में पूर्ण सहयोग देने की बात की ।

सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे प्रसिद्ध भवन निर्माता व समाजसेवी श्री राम भाई पाल ने पंद्रह लाख रुपए भव्य पाल भवन हेतु जमीन के लिए देने की घोषणा की व भवन निर्माण में और सहयोग देने की बात कही।उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री श्री अयोध्याप्रसाद पाल ने समाज के उच्च शिक्षा एवं एकजुट होने की बात की तथा भव्य पाल भवन में सभी को सहयोग की अपील की। तथा पाल सेवा संघ की तरह के विशाल सम्मेलन आयोजन के लिए भूरि -भूरि प्रशंसा की।

किसी भी तरह के आयोजन के लिए एक बार सम्पर्क करें
किसी भी तरह के आयोजन के लिए एक बार सम्पर्क करें

समन्वय समिति मुम्बई के संस्थापक अध्यक्ष श्री रामलखन पाल ने संघ के पाल भवन निर्माण हेतु ली गई जमीन की प्रशंसा की व स्वयं पाल भवन हेतु ली जाने वाली जमीन के लिए ₹पचपन हजार देने की घोषणा की तथा समाज के नौकरी पेशा करने वाले सभी स्वजातीय बंधुओं से अपील की, सभी लोग एक महीने का वेतन समाज के भव्य पाल भवन के लिए दान करें।

सभी प्रकार के जीवन बीमा के लिए अवस्य सम्पर्क करें
सभी प्रकार के जीवन बीमा के लिए अवस्य सम्पर्क करें

राष्ट्र उदय मोर्चा के अध्यक्ष श्री बाबूराम पाल ने समाज के लिए ली जाने वाली जमीन में पूर्ण सहयोग की बात की तथा पाल समाज के लिए जब तक जमीन नहीं हो जाती तब तक चैन से नहीं बैठने की बात कही ,व पाल सेवा संघ के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने की बात की।

पाल शिरोमणि से सम्मानित श्री धर्मेंद्रप्रताप पाल ने कहा कि हम सभी मिल बैठकर समाज के लिए एक भव्य भवन निर्माण की संकल्पना जो पाल सेवा संघ ने लिया है उसमें पूर्ण सहयोग करेंगे।

लिटिल चैम्प स्कूल में अपने बच्चो का भविष्य बनाएं
लिटिल चैम्प स्कूल में अपने बच्चो का भविष्य बनाएं

प्रसिद्ध भवन निर्माता श्री बंश नारायण पाल जी ने भव्य भवन की जमीन हेतु ढाई लाख रूपए के सहयोग देने की घोषणा की।

कानपुर से आए श्री सुरजीत पाल (दीपू ) इक्यावन हजार रुपए की सहयोग राशि देने की घोषणा की।

श्री बद्री नारायण पाल (सेवानिवृत्त शिक्षक) संघ के कार्यों से प्रभावित होकर पाल भवन की जमीन हेतु पैंतीस हजार रुपए सहयोग राशि देने की घोषणा की ।

डोंबिवली निवासी अशोक पाल जी ने भव्य पाल हेतु इकतीस हजार रु की सहयोग की घोषणा की।

इसी प्रकार भवन हेतु सहयोग देने की घोषणा करके सम्मानित सदस्यों ने पाल सेवा संघ के कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया।

इस विशाल सम्मेलन में श्री भैयाराम पाल,श्री चंद्रशेखर बघेल, श्री सुरेश पाल ,श्री कुमार सुशील पाल,श्री के के पाल (राष्ट्र उदय मोर्चा) श्री मुकेश देशबंधु व श्री पारसनाथ पाल (गुजरात पाल महासभा) अनेकों समाजसेवियों ने पाल सेवा संघ द्वारा किए गए कार्यों की भूरि भूरि प्रशंसा की तथा भव्य पाल भवन हेतु सहयोग की बात की।

गायक श्री श्रवन सुलतानपुरी ने अपने गायन से पूरे पूरे वातावरण को मनोरम बनाए रखा।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए केंद्रीय कार्यकारिणी के अलावा मुंबई की तमाम क्षेत्रीय समितियों व शाखाओं के कार्यकर्ता गण,

नई मुंबई से श्री राजाराम पाल भांडुप से श्री उदय भान पाल सूरत से डॉक्टर पी एस बघेल एवं उत्तर प्रदेश से श्री हौसला प्रसाद पाल श्री बंसराज पाल,

पाल सेवा संघ के अध्यक्ष श्री जय मूर्ति पाल,संयोजक महेंद्र पाल, सचिव श्री कैलाश पाल,कोषाध्यक्ष श्री राम समारू पाल, कानूनी सलाहकार श्री मनोज पाल, संयुक्त मंत्री श्री रामजीत पाल

उपाध्यक्षों श्री बनवासी पाल, राजकुमार पाल,राजीव पाल, सूर्यनाथ पाल,वीरेंद्र प्रताप पाल, राजमणि पाल

सलाहकार समिति के सदस्यों सर्व श्री राम अधार पाल,एस के पाल, वंशराज पाल,कमलेश पाल, ओमप्रकाश पाल, चंद्रपति पाल, शेष धर पाल, बबाऊ पाल, हंसराज पाल रामसुंदर पाल, जयप्रकाश पाल ने सम्मेलन को सफल बनाने में अथक प्रयास किया।

हजारों की संख्या में खचाखच भरे सम्मेलन में सात सौ से अधिक महिलाओं ने हल्दी कुमकुम में भाग लिया। लगभग पांच सौ लोगों ने समाज के डाक्टरों से मुफ्त वैद्यकिय चिकित्सा कराई।

समाज के होनहार चालीस बच्चों के उत्साहवर्धन के लिए प्रशस्ति पत्र,ट्रॉफी विजेता मान चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

समाज के तीन होनहार युवाओं को “पाल गौरव” पुरस्कार से सम्मानित किया गया इसमें कु. सुमन निरहू पाल, श्री शैलेश ओमप्रकाश पाल तथा डा विनोद पाल का समावेश था।
समाज में विशिष्ट स्थान व सेवा करने वाले तीन लोगों श्री धर्मेंद्रप्रताप पाल श्री चंदन सिंह बघेल,श्री प्रकाश शेंडगे को सन 2018 के लिए पाल शिरोमणि सम्मान से सम्मानित किया गया।
समाज में विशिष्ट स्थान रखने वाले श्री (स्वर्गीय)राजू पाल (पूर्व विधायक) को मरणोपरांत पाल रत्न से सम्मानित किया गया।
पूरे कार्यक्रम का सफल आयोजन राजेंद्र पाल (प्रवक्ता- पाल सेवा संघ) व श्री ईश्वर देव पाल सर (संस्थापक सचिव- पाल सेवा संघ) द्वारा किया गया।

यह जानकारी पाल सेवा संघ के प्रवक्ता द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर प्रदान की गई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

83 + = 89