पहले स्नान पर्व पर मेला स्पेशल और अतिरिक्त बसों की नहीं पड़ी जरूरत

0
Online Hindi news paper khabren apne nagar ki
Online Hindi Newspaper: खबरें अपने नगर की

पहले स्नान पर्व पर मेला स्पेशल और अतिरिक्त बसों की नहीं पड़ी जरूरत

प्रयागराज : पहले शाही स्नान के बाद अब श्रद्धालुओं की भीड़ तकरीबन अपने घरों को लौट चुकी है। कहीं भी मेला स्पेशल ट्रेन या अतिरिक्त बसें चलाने की नौबत नहीं आई। केवल नॉन स्टॉप ट्रेनों में बैठकर ही यात्री रवाना हो गए। रेलवे और रोडवेज अब 21 जनवरी को होने वाले पौष पूर्णिमा स्नान की तैयारी में लग गए हैं।

नियंत्रित रही भीड़

कुंभ मेला के प्रथम शाही स्नान पर्व मकर संक्रांति पर नियंत्रित संख्या में संगम स्नान को आने वाले स्नानार्थियों की भीड़ आई। इसकी वजह से रेलवे और रोडवेज को काफी मशक्कत नहीं करनी पड़ी। अब अगले स्नान पर्व 21 जनवरी को पूर्णिमा के स्नान पर भीड़ बढऩे की संभावना है। इसी दिन से कल्पवास भी शुरू होगा। दूर-दूर से श्रद्धालु कल्पवास करने के लिए भी आएंगे। ऐसे में भीड़ बढऩे की संभावना है।

एडीआरएम ने कहा

मकर संक्रांति स्नान पर्व पर इलाहाबाद जंक्शन, नैनी जंक्शन, इलाहाबाद सिटी स्टेशन, झूंसी स्टेशन और प्रयाग जंक्शन पर केवल नॉन स्टाप ट्रेनों से ही यात्री गए। इसके अलावा स्टेशन पर ज्यादा भीड़ देखने को नहीं मिली। इलाहाबाद मंडल के एडीआरएम अनिल कुमार द्विवेदी ने बताया कि अधिकांश यात्री वापस चले गए हैं। इसलिए मेला स्पेशल की जरूरत नहीं पड़ी।

रिपोर्ट :- कौशलेश कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

55 + = 57