मायावती पीएम और ओपी चौटाला होंगे सीएम : अभय

0
Online Hindi news paper khabren apne nagar ki
Online Hindi Newspaper: खबरें अपने नगर की

30 जून 2018
संजय पांचाल रोहतक(हरियाणा)

मायावती पीएम, चौटाला होेंगे सीएम : प्रकाश भारती

– जनता के सवालों से भाग रहे सीएम, खरीद रहे हेलीकॉप्टर : चौटाला

– ढाई हजार देेंगे बुजुर्गों को बुढ़ापा पेंशन, 15 हजार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता

– बिजली मीटर उखाड़ कर नए लगाने का ऐलान, बोले अधिकारियों व नेताओं के भी मीटर बाहर निकलवाए सरकार

रोहतक(हरियाणा)बसपा प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश भारती का कहना है कि बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती देश की अगली पीएम और पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला प्रदेश के अगले सीएम होंगे। देश की जनता के चाहे अच्छे दिन नहीं आए, लेकिन लोकसभा व विधानसभा चुनाव के साथ भाजपा के जरूर बुरे दिन शुरू हो जाएंगे। वे शुक्रवार को इनेलो नेता अभय चौटाला की मौजूदगी में इनेलो-बसपा गठबंधन की जेल भरो रैली को संबोधित कर रहे थे।

वहीं, अभय चौटाला ने कहा कि भाजपा के झूठ की पोटली खुल चुकी है। खुद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह खुद कह चुके हैं कि किसानों का कर्ज माफ नहीं होगा, बल्कि उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया जाएगा। इससे साफ है कि भाजपा किसान विरोधी सरकार है। खुद सीएम प्रदेश में घूमने के लिए हेलीकाप्टर खरीद रहे हैं, ताकि प्रदेश की जनता के सवालों का जवाब न देना पड़े। चार साल के कार्यकाल में प्रदेश जंगल राज का पर्याय बन चुका है, जिसमें कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। जनता को मुद्दों से भटकाने का प्रयास किया जा रहा है। हर साल कभी स्वच्छ भारत अभियान तो कभी गाय और गीता के नाम पर लोगों का रोजगार व विकास के विषयों से ध्यान भटकाने का काम किया है। नेता विपक्ष ने आरोप लगाया कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने अपनी नाकामियों का छुपाने के लिए हरियाणा को तीन बार आग के हवाले कर दिया। जहां सरकार ने प्रदेश में कायम भाईचारे को 35 जात व 36 जात में बांटने का काम किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने काले धन को वापस लाने का वादा किया था, लेकिन 15 लाख प्रति व्यक्ति खाते की जगह 15 पैसे भी नहीं आए।

बिजली की दरें होंगी आधी, मीटर उखाड़ कर फेंक देंगे तालाब में
अभय चौटाला ने कहा कि बिजली के मौजूदा मीटर न केवल तेज चलते हैं, बल्कि दरें भी ज्यादा हैं। इनेलो-बसपा सरकार आते ही मीटरों को उखाड़ कर तालाब में फेंक देंगे। साथ ही नए मीटर लगाए जाएंगे। बिजली की मौजूदा दरों को आधा किया जाएगा। अभय चौटाला ने सवाल किया कि सरकार बड़े उद्योगपतियों व अधिकारियों के मीटरों को बाहर क्यों नहीं लगवा रही है, जबकि सरकार आम जनता को चोरो की नजर से देख रही है।

किसानों के साथ छोटे दुकानदारों का होगा कर्ज माफ
चौटाला ने कहा कि इनेलो-बसपा सत्ता में आते ही किसानों व छोटे दुकानदारों का कर्ज माफ करेगी। किसानों को फसल का सही मूल्य मिले, इसके लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करेंगे। साथ ही हर परिवार में से एक युवा को सरकारी नौकरी, गरीब की बेटी की शादी में 5 लाख रुपए की कन्यादान राशि दी जाएगी। वहीं बुजुर्गों को एकमुश्त 2500 रुपए पैंशन मिला करेगी। साथ ही बेरोजगार युवाओं को 15 हजार रुपये मासिक भत्ता दिया जाएगा। इस अवसर पर इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, नरेंद्र प्रजापति उपाध्यक्ष बसपा, पूर्व सीपीएस रामपाल माजरा, विधायक रणबीर गंगवा, परमेंद्र ढुल, अनूप धानक, पूर्व सांसद कैप्टन इंद्र सिंह, सतीश नांदल, पूर्व विधायक बलवंत मायना, सरिता नारायण, इन्द्र सिंह ढुल, बलवान सुहाग, अडीचंद, प्रो. कश्मीरी, वेदमुंडे, कृष्ण कौशिक, उमेश देवी, डॉ. संदीप हुड्डा, राजेश सैनी, राजू भुटानी, डॉ. नफे सिंह लाहली, संजय बल्हारा, रविन्द्र बखेता, ताजबीर शिमली, रविन्द्र सांगवान, मीना मकडौली, सौरभ फरमाणा, हरज्ञान ठेकेदार, महंत सतीश दास, शीला भैण, प्रेमलता खत्री, शीला खरैटी, सत्यवान हुमायुंपर, सतप्रकाश बिसला, बलराज खासा, सतीश फरमाना भी मौजूद रहे।

मंच से दी एसवाईएल के लिए गिरफ्तारी
वहीं, इनेलो की तरफ से मंच से ही एसवाईएल के निर्माण के लिए हजारों कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी देने का ऐलान किया। एसडीएम राकेश कुमार व डीएसपी डाक्टर रवींद्र मंच पर पहुंचे और मंच से ही गिरफ्तारी लेने की घोषणा की। मौके पर डीएसपी मुख्यालय ने रविन्द्र कुमार ने विधिवत गिरफ्तारी डाली तथा इलाका मजिस्ट्रेट एसडीएम ने मौके पर निजी मुचकले पर सभी को रिहा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

37 − 27 =