मध्य प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान की पिछले 12 वर्षों से पूजा कर इन दिनों सुर्खियों में है

0

इसे सनक कहे या आस्था जो भगवान के साथ साथ प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान की पिछले 12 वर्षों से पूजा कर इन दिनों सुर्खियों में  है ।
मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के बिछिया ग्राम में रहने वाले दादू राम केवट की गांव में शिवराज सिंह चौहान की पूजा के नाम से प्रचलित है उनकी पहचान ही शिवराज की पूजा है । दादू राम अपने घर के पूजा घर मे रखे भगवान की प्रतिमाओं के साथ -साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान की फोटो रख पिछले 12 वर्षों से सुबह शाम अपने भगवान की पूजा कर है । उसके साथ उसका परिवार व आस पड़ोस के कुछ लोग भी पूजा में शामिल होते है । इतना ही नही बाकायदा नारियल अगरबत्ती लगा विधि विधान से पूजा करते है । शिवराज के प्रति उनकी दीवानगी इतना सर चढ़ कर बोल रही कि अपने हाथ पर उनके भक्ती का गोदना भी गुदवाए है ।
दादू राम का कहना है कि जब से प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बने है । और जब से उनके द्वारा गरीबो के हित में कई योजनाएं संचालित कि गई है ।  तभी से वो उनके इन कार्यो से प्रभावित होकर उन्हें भगवान मानने लगे और  उनकी पूजा करने लगे । उसका कहना है कि जो गरीबो के हित के बारे में सोचे वो भगवान से कम नही । उसकी एक ही तमन्ना है कि उसके भगवान शिवराज उसके घर आकर उसे दर्शन दे । जिस दिन शिव उनके घर दर्शन दे देंगे उस दिन उसकी यह तपश्या सफल हो जाएगी । इसी आस में पिछले 12 वर्षों से पूजा कर राह है ।
 शिवराज सिंह की प्रति उसकी दीवानगी उसको ज्यादा दिन उनसे दूर न रोक पाई और भक्त खुद भगवान से मिलने उनके दरबार क्षेत्रीय विधायक जय सिंह मरावी के साथ कुछ वर्ष पूर्व पहुच गया ।जहां उसने उनके दर्शन कर उनके  साथ फोटो भी खिंचाई लेकिन अपनी फरियाद न सुना पाया और भक्त वापस लौट आया यह मानते हुए की शायद उसके भक्ति में कोई कमी रह गई । और उसने यह दृढ़ लिया कि अबकी बार वो अपने भक्ति से भगवान को अपने घर आने को मजबूर कर देगा
पत्रकार अजय पाल
शहडोल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

72 + = 81