गांव के बाहर बगीचे में आम के पेड़ में फांसी लगाकर एक साथ आत्महत्या

0

ब्यौहारी थानान्तर्गत ग्राम पंचायत बरहाटोला के ग्राम बिजही के 30 वर्षीय शादी सदा दुर्गा सोनी व ग्राम बनसुकली निवासी 28 वर्षीया 3 बच्चो की माँ तोलाबाई साकेत शादी के कार्यक्रम के खाना बनने का एक साथ काम करते थे । इस दौरान उन दोनों में कब प्यार हो गया उन्हें पता ही नही चला । और एक दूसरे के साथ जीवन बिताने की कसम खा डाली लेकिन उनके इस प्यार में ग्रहण लग चुका था और यह प्यार ज्यादा दिन न चला सका दोनो के परिवार में आये दिन इस बात को लेकर तकरार होने लगी । इस दौरान 4 दिन पहले बिना बताए घर से गायब हो गई । जिसकी सूचना महिला के पति ने सीधी थाने में दी थी । सूचना के आदहर पर पुलिस ने गुमसुदगी का मामला कायम कर पड़ताल कर रही थी की अचानक पता लगा कि ब्यौहारी के थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बरहा के पंचायत भवन के बगल में वक लेड में फासी के फंदे से झूलते दोनो का शव मिला ।
गांव के बाहर बगीचे में आम के पेड़ में फांसी लगाकर एक साथ आत्महत्या कर लिया। लगभग 11 बजे कुछ ग्रामीणों ने महिला और पुरूष को एक साथ पेड़ पर लटकते देखा तब थाने में सूचना दी। मौके में पहुंची पुलिस ने पेड़ से दोनो लाशों को उतारकर पंचनामा आदि के बाद पोस्टमार्टम हेतु अस्पताल भेज दिया।
ग्राम बरहाटोला निवासी दुर्गा सोनी शादी-ब्याह में खाना बनाने का काम करता था। इसी काम के चलते पिछले 15-16 दिन पहले वह घर से निकला था। वहीं महिला के बारे में पुलिस ने बताया कि उसके पास मिले आधारकार्ड व कुछ कागजातों से उसकी पहचान हुई है। सीधी थाने से यह जानकारी मिली है कि तोलाबाई क्व पति ने थाने में गुमशुदी की रिपोर्ट दर्ज है। मौके पर बैग, झोला, टूटे मोबाइल व सिम तथा पानी की बाटल, नमकीन आदि पेड़ पर टंगे पाये गये। पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का मालूम होता है।

अजय पाल शहडोल की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 + 4 =