आज कुंभ नगरी से दिया जाएगा दुनिया को शांति का संदेश, 188 देश के करीब 200 प्रतिनिधि पहुंचे प्रयागराज

0
प्रयागराज

कुंभ नगरी शुक्रवार को एक और ऐतिहासिक आयोजन का हिस्सा बनने जा रही है। 188 देश के करीब 200 प्रतिनिधि यहां होंगे और कुंभ की भव्यता और दिव्यता को देखेंगे। साथ ही यहां से शांति का पैगाम लेकर लौटेंगे।

विदेशी मेहमान दो चार्टेड प्लेन से सुबह करीब 9.30 बजे बमरौली एयरपोर्ट पर उतरे। प्रदेश सरकार की ओर से कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, डॉ. रीता बहुगुणा जोशी आदि एयरपोर्ट पर उनके स्वागत में उपस्थित रहे।

एयरपोर्ट से छह शटल बसों से उन्हें संस्कृति ग्राम लाया गया। यहां से अरैल घाट जाएंगे और वहां से क्रूज से वीआईपी जेटी आएंगे। प्रतिनिधि मंडल अक्षयवट का दर्शन करेगा। इसके बाद शटल बस से ही करीब सवा ग्यारह बजे वे संगम पहुंचेंगे और स्नान करेंगे। फिर वापस वीआईपी घाट और क्रूज से अरैल पहुंचेंगे।

दिन में करीब डेढ़ बजे सेक्टर 19 स्थित एनसीजेडसीसी पंडाल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहां जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि के संबोधन का सीधा प्रसारण किया जाएगा। संबोधन करीब 45 मिनट का होगा।

विदेशी मेहमान भारत की सांस्कृतिक विविधता से भी रूबरू होंगे। सांस्कृतिक आयोजन के बाद वे बमरौली एयरपोर्ट जाएंगे और वहां से विशेष विमान से रवाना होंगे।

रिपोर्ट :- कौशलेश कुमार

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

76 − 71 =