जानिए किसे मिला कौन सा चुनाव चिन्ह,

0
Online Hindi news paper khabren apne nagar ki
Online Hindi Newspaper: खबरें अपने नगर की

जानिए किसे मिला कौन सा चुनाव चिन्ह,

जौनपुर

लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 हेतु 73-जौनपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र तथा 74-मछलीशहर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया।
73-जौनपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कृष्ण प्रताप सिंह को कमल, इंडियन नेशनल कांग्रेस के प्रत्याशी देवब्रत मिश्रा को हाथ, बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी श्याम सिंह यादव को हाथी, मौलिक अधिकार पार्टी के प्रत्याशी अजय कुमार शर्मा को ऑटो रिक्शा, हम सबकी पार्टी के प्रत्याशी अनिल को डबल रोटी, सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) पार्टी के प्रत्याशी कामरेड अशोक कुमार खरवार को बैटरी टार्च, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रत्याशी बृजेश कुमार को छड़ी, वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल के प्रत्याशी नवीन को गैस सिलेण्डर, राष्ट्रीय ओलमा कौन्सिल के प्रत्याशी मोतीउद्दीन को केतली मिला।

वहीं *राष्ट्रीय समाज पक्ष के प्रत्याशी राजेश कुमार* को कप और प्लेट, प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के प्रत्याशी रुकमणी देवी को ट्रैक्टर चलाता किसान, अंडमान एंड निकोबार जनता पार्टी के प्रत्याशी विनोद कुमार को कॉच का गिलास, नेशनलिस्ट जनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी विशोक को ड्रिल मशीन, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रत्याशी संगीता देवी को चाबी, राष्ट्रीय जन गौरव पार्टी के प्रत्याशी सुनील कुमार को शतरंज बोर्ड, भारत प्रभात पार्टी के प्रत्याशी श्यामलाल को लूडो, हिंदुस्तान निर्माण दल के प्रत्याशी शेषमणि मौर्य को पानी का टैंक, निर्दलीय प्रत्याशी अशोक कुमार को बोतल, निर्दलीय प्रत्याशी प्रदीप कुमार पांडेय को रोड रोलर, निर्दलीय प्रत्याशी माधवेंद्र पुष्कर सिंह को बिस्कुट का चुनाव चिन्ह आवंटन किया गया।
उधर 74-मछलीशहर संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बीपी सरोज को कमल, बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी त्रिभुवन राम को हाथी, जन अधिकार पार्टी के प्रत्याशी डा. अमरनाथ पासवान को गन्ना किसान, महामुक्ति दल के प्रत्याशी गरीब को डोली, राष्ट्रीय समाज पक्ष के प्रत्याशी चंचल कुमार को कप और प्लेट, भारतीय मानव समाज पार्टी के प्रत्याशी जितेंद्र को आदमी युवा पालयुक्त नौका, पृथ्वीराज जनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी दशरथ को अंगूठी, काशीराम बहुजन दल के प्रत्याशी दीपचंद राम को करनी, भारत प्रभात पार्टी के प्रत्याशी नंदलाल को लूडो, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रत्याशी बृजेश कुमार को सिलाई की मशीन, सजग समाज पार्टी के प्रत्याशी राजकेशर को लैपटॉप, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रत्याशी राजनाथ को छड़ी, मौलिक अधिकार पार्टी के राम नरेश को ऑटो रिक्शा, निर्दलीय प्रत्याशी गंगाराम को हैलीकॉप्टर तथा निर्दलीय प्रत्याशी दीप कुमार ‘नन्हे’ को नारियल फार्म का चुनाव चिन्ह आवंटन किया गया।
शुक्रवार को नामांकन वापसी की अंतिम तिथि थी। अंतिम तिथि तक दोनों लोकसभा क्षेत्रों से किसी भी प्रत्याशी द्वारा नाम वापस नहीं लिया गया। इस प्रकार 73-जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 20 तथा 74-मछलीशहर संसदीय क्षेत्र में कुल 15 प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे।

रिपोर्ट :- अनुराग पाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 + 5 =