क्रिकेट महिला एशिया कप

0
women cricket asia cup
भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर किया महिला एशिया कप के फाइनल में प्रवेश

महिला एशिया कप: भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर किया महिला एशिया कप के फाइनल में प्रवेश

कुआलालंपुर. महिला एशिया कप के फाइनल में भारत प्रवेश कर चुका है. क्रिकेट स्पर्धा में पाकिस्तान को लो-स्कोरिंग मैच में 7 विकेट से हराकर भारत ने फाइनल में प्रवेश किया है. पाकिस्तान को 72/7 पर रोकने के बाद भारत ने 23 गेंद शेष रहते 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. भारत छह बार यह खिताब जीत चुका है और उसकी निगाहें अब सातवें खिताब पर टिकी हुई है.

क्वालालंपुर के किनरारा अकादमी ओवल मैदान पर खेले गए इस अहम मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 72 रन का मामूली स्कोर खड़ा किया. जवाब में भारतीय महिला टीम ने 23 गेंद शेष रहते ही 7 विकेट के बड़े अंतर से मैच अपने नाम किया. छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी महिला भारतीय टीम की शुरुआत भी कोई खास नहीं रही. पाकिस्तानी तेज गेंदबाज अनाम आमिन ने शुरुआती झटके दिए.

आमिन ने मिताली राज और शर्मा को शून्य पर चलता कर मैच में थोड़ी जान फूंकने की जरूर कोशिश की, लेकिन हरमनप्रीत कौर (34 नाबाद) और मंधाना (38) ने सावधानी और समझबूझ भरी पारियां खेलीं. अंत में भारत को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया. भारत की तरफ से एकता बिष्ठ ने 14 रनों पर 3 विकेट लिए. शिखा पांडे, अनुजा पाटिल, पूनम यादव और दीप्ति शर्मा ने 1-1 विकेट लिए. भारत ने इस मामूली लक्ष्य को मात्र 16.1 ओवरों में हासिल कर लिया. जिसके बाद भारतीय टीम ने चौथी जीत (8 अंकों) के साथ शीर्ष पर रहते हुए महिला एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई.

अब हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम की नजरें 7वें एशिया कप खिताब पर होगी. जहां उसका सामना बांग्लादेश और मलेशिया के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम से होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 75 = 79