प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन के तत्वावधान में संचालित  हाइब्रिड लर्निंग प्रोग्राम

0
रिपोर्ट आर.एस.पाल/सुभाष गिरि

सिधौली /सीतापुर

प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन के तत्वावधान में संचालित  हाइब्रिड लर्निंग प्रोग्राम के अंतर्गत मिश्रिख रोड स्थित कार्यालय में एक दिवसीय कोच प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

लिटिल चैम्प स्कूल में अपने बच्चो का भविष्य बनाएं
लिटिल चैम्प स्कूल में अपने बच्चो का भविष्य बनाएं

उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम में सिधौली विकास खंड की ग्राम सभा अलादादपुर, सिंहपुर,देवीपुर,फ़िरोज़पुर, गढ़ीरावां,भवानीपुर , मुकीमपुर ,सरसौली,सरवा, बख्तखेरा, रसूलपनाह, टडईकला कंजा,पृथ्वीपुर,मानिकापुर,
मुराउखेरा के स्वयंसेवियों ने प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रतिभाग किया ।

प्रथम संस्था विकास खंड के 50 गांवों में कक्षा 3 से 8 तक के बच्चों के पढ़ने लिखने व गणित करने के स्तर में सुधार के लिए प्रयासरत है ।जिसके लिए संस्था द्वारा कहानी की किताब बारहखड़ी चार्ट गिनती चार्ट रीडिंग कार्ड गणित व विज्ञान के निशुल्क रूप से बच्चों को दिए जाते है ।

किसी भी तरह के आयोजन के लिए एक बार सम्पर्क करें
किसी भी तरह के आयोजन के लिए एक बार सम्पर्क करें
कुल 40 सदस्यो की टीम कार्यक्रम में सहयोग के लिए कार्य कर रही है । आज प्रथम के ट्रेनिंग सेंटर में एक दिवसीय” कोच ओरिन्टेशन” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें समुदाय से आये हुए । प्रतिभागियों को भाषा गणित व विज्ञान तथा अंग्रेजी विषय को रुचिकर तरीके से पढ़ाने के टिप्स दिए गए ।

कार्यक्रम समन्यवक भाष्कर तिवारी ने बताया कि संस्था द्वारा समुदाय स्तर पर पढ़े लिखे युवाओ के ऐसे समूह तैयार करके उन्हें प्रशिक्षत झरने की कार्य योजना है । जो गांव स्तर पर बच्चों के सीखने में मदद करेंगे।

सभी प्रकार के जीवन बीमा के लिए अवस्य सम्पर्क करें
सभी प्रकार के जीवन बीमा के लिए अवस्य सम्पर्क करें

संस्था द्वारा गांव में टैबलेट समुह, शालापूर्व तैयारी कर्यक्रम, राजवेरी पाई ,करके देखो करके दिखाओ आदि कार्यक्रम संचालित किया जा रहे है । प्रशिक्षण कार्यक्रम में ब्लॉक समन्यवक कलीम खान , महेंद्र कुमार, प्रमोद कुमार, राजकुमार, सलमान खान , हरिशंकर, विकास मिश्रा , सुशीला कुमारी , ज्ञानदेवी, योगेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 + 7 =