बच्चो के खेल खेल में कच्चे मकान में भड़की आग,

0

दमाप्ति सहित 3 बच्चे झुलसे, गृहस्ती का सामान जलकर खाक

नपा सीएमओ थाना प्रभारी व स्थानीय लोगो की मदद से आग की लपटों में घिरे लोगो की बचाई जान आग पर पाए काबु

शहडोल । धनपुरी नाप सीएमओ ,थाना थाना प्रभारी व स्थानीय लोगो की सूझबूझ व सक्रियता से एक ही परिवार के 4 लोग व एक पड़ोस की बच्ची मकान के आग में फसे लोगो की जान बचाई । दअरसल जिले के धनपुरी थाना क्षेत्र के संग्राम सिह दफाई के एक मकान में खेल खेल में बच्चो ने आग लगा दी । और खुद आग की चपेट में आ गए, पड़ोसियों की मदद व मौके पर पहुचे फायरब्रिगेड की मदद से बच्चो को आग की लपटों से मुक्त कराया, इस घटना में माता पिता समेत 2 बच्चे व एक पड़ोस का बच्चा झुलस गया । जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया । इस घटना में गृहस्ती का सारा सामान जलकर खाक हो गया है ।

यह था मामला
धनपुरी थानांतर्गत वार्ड नं 17 संग्राम सिंह दफाई निवासी लालू कोल के घर के अंदर चूल्हे में खाना बनने के दौरान वही खेल रहे 3 बच्चे खेल खेल में चूल्हे की आग से खपड़ैल कच्चे मकान में आग लगा दिए । इस दौरान लालू कोल व उसकी पत्नी सर्फिला घर पर नही थी। देखते ही देखते आग लपटे भयावह रूप धारण कर ली। आग की चपेट में दंपति के दो बच्चे व पड़ोस की एक बच्ची घर के अंदर ही फसे रहे जैसे ही दमाप्ति को इस बात का पता लगा आनन फानन में आग की लपटों के बीच फसे बच्चो को पड़ोसियों की मदद से बाहर निकाला इस अग्नि कांड में लालू व उसकी पत्नी सर्फिली समेत तीनो बच्चे झुलस गए । आग इतनी भयावह थी की पड़ोसी आग पर काबू नही पा रहे थे । इसी दौरान जागरूक नागरिक ने मामले की जानकारी नगरपालिक धनपुरी में दी मामले को गंभीरता से लेते हुए धनपुरी नपा सीएमओ रवि करण त्रिपाठी तुरंत दमकल की गाड़ी मौके पर भेजा लेकिन सकरी रॉड होने के कारण दमकल की गाड़ी मौके पर नही पहुच पा रही थी । जिससे उन्होंने पानी के दो टेंकर मौके पर दमकल स्टाफ के साथ भेजे इस दौरान मौके पर धनपुरी थाना प्रभारी सुभाष भी पहुच कर आग की लपटों में फसे बच्चो को स्थानीय लोगो की मदद से मुक्त कराया। नगरपालिका फायरब्रिगेड की गाड़ी को सूचना दी गई मौके पर पहुची फएरब्रिग्रेड की टीम ने बडी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया । इस अग्नि घटना में गृहस्ती का सारा सामान जलकर खाक हो गया । आग में झुलसे सभी लोगो को एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया है । जहां उनका उपचार जारी है ।

इनकी भूमिका रही सराहनीय
घर मे अचानक भड़की आग पर काबू पाने व आग फसे बच्चो को बचाने पड़ोस के रहने वाले शेख कलामुद्दीन, मो परवेज, आशिक, फिरोज ,गुड्डू समेत धनपुरी फएरब्रिग्रेड फायरमैन राजू शेख चालक सुनील, कलीम की भूमिका सराहनीय रही । वही घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुचे धनपुरी थाना प्रभारी सुभाष व नगरपालिका सीएमओ ने तत्काल दमकल की गाड़ी बुलवा आग पर काबू पाय।

अजय पाल
शहडोल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

39 − 33 =