हरियाणा में नौ सड़कों को मंजूरी, जानिये कहां-कहां बनेगी ये सड़कें

0

21 जुलाई 2018
संजय पांचाल रोहतक(हरियाणा)

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में आधा दर्जन जिलों में की गई घोषणाएं तथा आमजन की जरूरत के अनुरूप 9 सडकों के निर्माण की प्रशासनिक मंजूरी प्रदान कर दी है। इन सडकों पर 45 करोड रूपए की राशि खर्च की जाएगी।

गुरूग्राम में बंधवाडी डंपिंग स्टेशन से दमदमा टूरिस्ट काम्पलेक्स तक नई सडक निर्माण के लिए 18.33 करोड रूपए की राशि की प्रशासनिक मंजूरी प्रदान की गई है। हरियाणा विजन जीरो प्रोग्राम के पहले चरण में 10 जिलों में सडक सुरक्षा मुद्दों को प्राथमिकता में लेते हुए सोनीपत के मुरथल चौक से अग्रसेन चौक तक विस्तार एवं इससे आगे जीटी रोड तक सडक के मध्य ग्रिल लगाने के लिए 1.44 करोड रूपए की मुख्यमंत्री घोषणा के तहत प्रशासनिक मंजूरी दी गई है।

करनाल जिला में मुख्यमंत्री घोषणा के तहत चौरा गांव से बरसत वाया गढी खजूर तक मार्ग तक 7.10 किलोमीटर टुकडे की विशेष मरम्मत के लिए 5.87 करोड रूपए की प्रशासनिक मंजूरी प्रदान की गई है। पंचकूला में मुख्यमंत्री घोषणा के तहत नौल्था जयथल से गांव कमली(परवाणु) तक पक्का रास्ता निर्माण के लिए 2.22 करोड रूपए की संशोधित प्रशासनिक मंजूरी दी गई है। रेवाडी जिला में मुकुंदपुर बसई से साल्हावास रोड तक 4.20 किलोमीटर नई सडक बनाने के लिए 4.02 करोड रूपए की संशोधित प्रशासनिक मंजूरी दी गई है।

इसी प्रकार यमुनानगर में राज्य मार्ग संख्या चार से सढौरा कोटला रोड तक सडक बनाने के लिए 5.43 करोड रूपए की प्रशासनिक मंजूरी दी गई है। महेंद्रगढ में मुख्यमंत्री घोषणा के तहत सेहोर से बागोट तक सडक निर्माण के लिए 2.48 करोड रूपए की प्रशासनिक मंजूरी तथा पाली से जेरपुर वाया रेलवे स्टेशन सडक निर्माण की 2.14 करोड रूपए की प्रशासनिक मंजूरी दी गई है। जींद जिला में हाट से गांगोली तक 3.21 करोड रूपए की प्रशासनिक मंजूरी सडक निर्माण के लिए दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 48 = 58