हरियाणा के ज्यादात्तर इलाकों में अच्छी बारिश, मौसम खुशगवार

0

16 जुलाई 2018
संजय पांचाल रोहतक(हरियाणा)

आज हरियाणा के ज्यादातर इलाकों में आज बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। प्रदेश के आज जींद, फतेहाबाद, भिवानी समेत कई इलाकों में बारिश हो रही है। वहीं सोनीपत में भी आज बारिश से मौसम ठंडा हो गया है।
मौसम विभाग के मुताबिक इस बार हरियाणा में मानसून की अच्छी बारिश होने की संभावना है। हालांकि राजस्थान के साथ सटे इलाकों में अभी बारिश पहुंची है, जिस वजह से किसानों को थोड़ी राहत मिलती नजर आ रही है। वहीं सिरसा के राजस्थान सीमा से सटा इलाका अभी भी अच्छी बारिश से अछूता है।
इधर पंजाब के साथ लगते हरियाणा के इलाकों में अच्छी बारिश है जिस वजह से किसानों ने अपनी धान की अच्छी फसल की उम्मीद जताई है वहीं हरियाणा सरकार ने भी धान उत्पादक किसानों के लिए कई योजनाएं तैयार की है। वहीं इस बार धान का समर्थन मूल्य भी बढ़ाया गया है।
भिवानी और रेवाड़ी में हर बार की बजाय इस बार ज्यादा बारिश का अनुमान है। राजस्थान से सटे इलाकों में बारिश के होने से किसानों के चेहरों पर थोड़ा सकून देखने को मिल रहा है।
प्रदेश में बारिश होने के बाद होने के तापमान में काफी गिरावट आ चुकी है और सभी इलाकों में मौसम ठंडा हो चुका है। लोगों को इससे पहले तपती गर्मी से राहत मिली है हांलाकि इस बारिश के मौसम में थोड़ा चिपचिपा वातावरण रहने की संभावना है।
गुरुग्राम, फरीदाबाद में भी बारिश के वजह से प्रशासन के हाथ पांव फूल रहे हैं, इससे दो दिन पहले ज्यादा बारिश की वजह से गुरुग्राम और फरीदाबाद में लंबे-लंबे जाम से लोग परेशान हुए थे.। इन शहरों में पानी की सही से निकासी ना होने की वजह से सड़कों पर पानी भर गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

84 − 83 =