परिजनों ने कच्ची शराब पीने से हुई मौत का लगाया आरोप

0
Online Hindi news paper khabren apne nagar ki
Online Hindi Newspaper: खबरें अपने नगर की

कोतवाली क्षेत्र के गांव में हुई ग्रामीण की संदिग्ध हालात में मौत

कछौना(हरदोई): कोतवाली क्षेत्र की ग्राम पंचायत गाजू के गांव फत्तेपुर निवासी रामप्रसाद (45 वर्ष) की संदिग्ध हालात में मौत हो गई, मृतक के परिजनों ने जहरीली कच्ची शराब के सेवन से मृत्यु होने का दावा किया है।

कोतवाली कछौना क्षेत्र के ग्राम टिकारी, बहदिन, अंटा, पल्लेपार, जसवंतपुर, दर्शनखेड़ा, गोठवा, देबियापुर, पंजाबी झाला, प्रतापपुर, महिपालखेड़ा, हेमनखेड़ा, छतनखेड़ा, समसपुर, पतसेनी देहात, पहावां, नटपुरवा, गढ़ी-कमालपुर आदि गांवों में पुलिस व आबकारी विभाग के संरक्षण में कच्ची शराब की भट्ठियां धड़ल्ले से धधक रही हैं l कच्ची शराब बनाने वाले शराब को नशीला बनाने के लिए उसमें कई तरह के हानिकारक पदार्थ मिलाते हैं जो कच्ची शराब पीने वाले शौकीनों के लिए अक्सर प्राणघातक साबित होते हैं।
कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम फत्तेपुर में ऐसा ही एक मामला रविवार को प्रकाश में आया जहां रामप्रसाद उम्र 45 वर्ष की संदिग्ध हालात में मृत्यु हो गई, मृतक के परिजनों ने क्षेत्र में बन व बिक रही जहरीली कच्ची शराब के सेवन से मृत्यु होने का दावा किया है l मृतक के भतीजे मनीष ने बताया कि रामप्रसाद ने शनिवार रात कच्ची शराब पी थी जिसके बाद वह सो गए और सुबह नहीं उठे। पास जाकर देखा तो उनकी मौत हो चुकी थी। मृतक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस व आबकारी विभाग के संरक्षण इलाके में जहरीली कच्ची शराब बनाने का कारोबार धड़ल्ले से फल-फूल रहा है।
प्रदेश की योगी सरकार भले ही कच्ची शराब के अवैध कारोबार पर नकेल व प्रतिबंध लगाने के लिए कई फरमान जारी कर चुकी हो, लेकिन खाकी की सरपरस्ती में इस गोरखधंधे का धड़ल्ले से फल-फूलना चिंता का विषय है।

रिपोर्ट- ज्ञानेश पाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

56 − 46 =