कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मंत्री मो. आरिफ नसीम खान ने की मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से पेट्रोल-डीज़ल के दाम घटाने की मांग

0

बढ़ती महंगाई की मार झेल रही जनता को राहत दिलाने के लिए मुंबई के कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मंत्री मो. आरिफ नसीम खान ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को चिट्ठी लिखकर पेट्रोल और डीज़ल के दामों में राज्य के टैक्स कम करके पट्रोल-डीज़ल के कीमतों में कम से कम 10 रुपए घटाने की मांग की है।

आपको बता दें कि महंगाई को देखते हुए राजस्थान सरकार ने पिछले सप्ताह स्टेट टैक्स में कमी कर के पेट्रोल के दामों में 2 रूपये की कटौती की थी वहीँ आज कर्णाटक सरकार ने भी स्टेट टैक्स में कमी कर जनता को पेट्रोल के दामों में 2 रूपये की राहत दी है।

कांग्रेस विधायक मो. आरिफ नसीम खान ने सरकार से अपील की है कि सरकार जल्द से जल्द जीएसटी काउंसिल से मिलकर पेट्रोल-डीज़ल को जीएसटी के अंतर्गत लाने की सिफारिश करे जिससे पेट्रोल की कीमतों में भारी गिरावट आ सकती है।

नसीम खान ने कहा कि कांग्रेस के साथ साथ देश की बहुत सारी पार्टियों के आलावा कई सामजिक संगठन पेट्रोल और डीज़ल को जीएसटी के अंतर्गत लाने की मांग कर रहे हैं जिससे पेट्रोल और डीज़ल के दामों में 20-25 रूपये की भारी कमी आ सकती है। जिससे परेशान और बेहाल जनता को बढ़ती महंगाई और पेट्रोल-डीज़ल के दामों से काफी राहत मिलेगी।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में पेट्रोल लगभग 92 रूपये प्रति लीटर तो वहीँ डीज़ल 79.70 प्रति लीटर बिक रहा है। जिससे महारष्ट्र की जनता परेशान है लेकिन सरकार के कानो पर जूं तक नहीं रेंग रही। अब देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मंत्री मो. आरिफ नसीम खान के इस चिट्ठी का महाराष्ट्र सरकार पर कितना असर होता है।

यह जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर प्रदान की गई

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

− 1 = 4