सड़कों पर फर्राटा भरेंगी इलेक्ट्रिक कारें,

0

शहर की सड़कों पर फर्राटा भरेंगी इलेक्ट्रिक कारें, पर्यावरण को लेकर जीएमडीए ने करी यह पहल

27 जून 2018
संजय पांचाल रोहतक(हरियाणा)

गुरुग्राम(हरियाणा)साइबर सिटी की सड़कों पर अब इलैक्ट्रिक कारें फर्राटा भरती नजर आएगी। इसके लिए गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण ने पहल की है। अब जीएमडीए के अधिकारी इन कारेां में बैठकर अपना काम काज करेंगे। कारों को चार्ज करने के लिए चार स्थानों को चिन्हित किया गया हैं। जुलाई में 12 कारें जीएमडीए को मिलने की उम्मीद है।

100 फीसदी डिजिटल कामकाज अपनाने के बाद अब जीएमडीए ने पर्यावरण संरक्षण के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल इस्तेमाल करने की प्लानिंग बनाई है। जीएमडीए के सीईओ वी उमाशंकर की माने तो उनका यह कदम पर्यावरण संरक्षण के साथ साथ इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन देना हैं। बताते चलें कि इन कारों को एनर्जी एफीसिएंशी सर्विस लिमिटेड (ईईएसएल) कंपनी जीएमडीए को देगी। कंपनी ने 10 हजार कारों के लिए टेंडर आमंत्रित किए थे। यहां खाास बात यह है कि जीएमडीए इन इलेक्ट्रिक कारों को खरीदेगा नहीं बल्कि कंपनी प्राधिकरण को लीज पर देगी।

जीएमडीए को मिलेगी एक दर्जन कारें: सीईओ
वाहनों को चार्ज करने के लिए हुडा के गेस्ट हाउस, ताऊ देवी लाल स्टेडियम, सेक्टर-16 के बूस्टिंग स्टेशन में चार्जिंग स्टेशन बनाए गए हैं। जीएमडीए के सीईओ वी उमाशंकर के अनुसार 12 इलेक्ट्रिक कारें जल्द जीएमडीए को मिल जाएंगी। उन्होंने बताया कि इन कारों का उपयोग शहर में ट्रांसपोर्ट के लिए किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

31 + = 39