डीएम ने ग्राम प्रधान के वित्तीय व प्रशासनिक चार्ज पर लगाई रोक

0
Online Hindi news paper khabren apne nagar ki
Online Hindi Newspaper: खबरें अपने नगर की

जौनपुर

से शरतेन्दु विकास की रिपोर्ट

स्थानीय विकासखंड शाहगंज (सोंधी) के ग्राम सभा बारा के ग्रामीणों ने नवम्बर 2016 में ग्राम प्रधान रही धनपत्ति देवी, सचिव रमेश गौतम पर ग्रामसभा के लाखों रुपये गबन का आरोप लगाते हुए शिकायत डीएम अरविन्द मलप्पा बंगारी से की थी।

ग्रामीणों का आरोप था कि सेक्रटरी व प्रधान ने मिलकर शौचालय निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग व मिट्टी खड़ंजे के कार्य भी मानकविहीन हुए हैं। गांव के प्राथमिक विद्यालय में शौचालय व पेयजल आपूर्ति के काम में भी अनियमितता की गई है।

डीएम ने पूरे मामले की जाँच जिला गन्ना अधिकारी नूरुल हुदा को सौंपी थी। नोडल अधिकारी ने पूरे मामले की गंभीरता से जांच करते हुए रिपोर्ट जिला मजिस्ट्रेट को सौंप दी जिसमे ग्राम प्रधान व सेकेट्री को प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया। दोषी पाये जाने पर सचिव पर कानूनी कार्रवाई का डीएम ने आदेश दिया है तथा उत्तर प्रदेश पंचायत राज अधिनियम (1947) की धारा 95(1) जी के अंतर्गत अंतिम जांच में मुक्त होने तक ग्राम प्रधान के वित्तीय एवं प्रशासनिक अधिकारों पर रोक लगी रहेगी। एक माह के भीतर यह अंतिम जांच रिपोर्ट जांच अधिकारी पीडी, जेई आरईडी द्वारा पूरी करके डीएम को सौंपी जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

26 + = 31