पत्थर का अवैध खदान धसकने से जेठानी देवरानी के मौत पुत्र गंभीर

0

मुख्यालय समेत आस पास के क्षेत्र में लगातार हो रहे अवैध उत्खनन मजदूरों के लिए कितने घातक साबित हो सकते हैं। इसकी एक बानगी मुख्यालय से लगे सिंहपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पथखई में देखने को मिला जहा एक अवैध पत्थर खदान धसने से एक परिवार के जेठानी,देवरानी की मौत हो गई तो वही बेटा गंभीर रूप घायल जिला अस्पताल में जिंदगी मौत की लड़ाई लड़ रहा । यह अवैध खदान से उत्खन किया पत्थर जिले के एक भाजपा नेता क्रेसर में बेरोक तो जा रहा था । मुख्यलय समेत आस पास के क्षेत्र पर अवैध पत्थर उत्खनन का कार्य बदस्तूर जारी था। जिसका नतीजा सिंहपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पथखई निवासी बुल्ली बाई अपने पुत्र सुरेश व देवरानी राजकुमारी के साथ घर स्व कुछ ही दूरी पर अपने खेत मे पत्थर का अवैध उत्खनन के दौरान अचानक पत्थर खदान धसक गई। जिससे बुल्ली बाई के पत्थर के मलबा में दबने से मौके पर ही मौत हो गई वही इस घटना में देवरानी राजकुमारी व पुत्र सुरेश को गंभीर चोट आई । जिसे स्थानीय लोगो की मदद से उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां ।

उपचार के कुछ ही देर बाद राजकुमारी ने दम तोड़ दिया । वही सुरेश जिंदगी मौत की लड़ाई लड़ रहा है । बताया गया है कि जिस खदान में अवैध पत्थर का उत्खन के दौरान हादसा हुआ उस खदान का पत्थर क्षेत्र के भाजपा नेता निराला के क्रेशर में जाता था ।

1- प्यारेलाल (मृतिका का पति )वही इस मामले में मृतिका के पति ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिस जगह घटना हुई है वहा से पत्थर उत्खन कर भाजपा नेता निराला के क्रेशर में जाता था ।

संवादाता -अजय पाल
शहडोल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 + 2 =