मोरनी गैंगरेप मामले में राष्ट्रीय महिला कांग्रेस ने मांगा सीएम खट्टर का इस्तीफा

0

24 जुलाई 2018
संजय पांचाल रोहतक(हरियाणा)

मोरनी गैंगरेप के मामले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस ने इस मामले पर सीएम मनोहर लाल खट्टर की चुप्पी पर निशाना साधा है। प्रदर्शन के दौरान आल इंडिया महिला कांग्रेस अध्यक्षा सुष्मिता देव ने कहा कि हम इस मामले को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने जा रहे हैं, जिसमें पंचकूला महिला थाना प्रभारी को हटाने की जाएगी।

उन्होंने कहा यदि उसके बाद भी महिला थाना प्रभारी को हटाया नहीं जाता तो ये आंदोलन महिला थाना प्रभारी के कार्यालय के बाहर होगा। वहीं सुष्मिता देव ने मोरनी में चल रहे सेक्स रैकेट्स को लेकर सीएम मनोहर लाल खट्टर की चुप्पी पर निशाना साधा। उन्होंने केंद्र में मोदी सरकार को घेरते हुए कहा की मोदी और शाह सीना ठोक कर कहते हैं कि 21 राज्यों में हमारी सरकार है 2014 में इन्होंने महिला सुरक्षा को मुद्दा बनाया था, फिर भी रेप की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं।

उन्होंने पत्रकार वार्ता में कहा कि हरियाणा में युवतियां रहने के लायक नहीं क्योंकि भाजपा सरकार पूरी तरह से फेल हो गई, वहीं सीएम मनोहर कुंभकर्णी नींद सोए हुए हैं, मनोहर लाल खट्टर भी पीएम मोदी के पदचिह्नों पर चलने वाले ढीठ इंसान है। उन्होंने कहा कि एक युवती से चालीस से अधिक लोग रेप करते हैं, उसके बावजूद भी पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। वहीं इस मामले में कार्रवाई न करने वाली एसएचओ को एसआईटी में शामिल किया गया जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने एसएचओ को हटाने की मांग करते हुए कहा कि एसएचओ को हटाया जाए या फिर मनोहर लाल खुद सीएम के पद से इस्तीफा दे दें। उन्होंने कहा कि सीएम के इस्तीफे के लिए सात अगस्त को महिला कांग्रेस मुहिम चलाएगी।

उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि सरकार पीड़िता को नौकरी व आर्थिक मदद दे तभी पुनर्वास संभव हो सकता है। वहीं उन्होंने महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कोई भी पीड़िता के पास न जाए क्योंकि इससे उसे और दु:ख पहुंच सकता है। उन्होंने कहा कि यदि अगले वर्ष कांग्रेस की सरकार आती है तो रेप पीड़िता को नौकरी दी जाएगी।

बता दें कि आल इंडिया महिला कांग्रेस अध्यक्षा सुष्मिता देव व हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्षा सुमित्रा चौहान के नेतृत्व में पंचकूला सेक्टर 1 स्थित माजरी चौक पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी की। भाजपा सरकार के महिला सुरक्षा के खोखले दावों के खिलाफ प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने साथ ही हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर की शव यात्रा भी निकाली और पुंतला फूंका, जिसके बाद पंचकूला सेक्टर 1 स्थित डीसी ऑफिस का भी घेराव किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

76 + = 77