कमिश्नर की पहल- श्रद्वालुओं को संगम तक पहुँचाने हेतु 10 शटल बसे आज से निःशुल्क चलेंगी

0

कमिश्नर की पहल- श्रद्वालुओं को संगम तक पहुँचाने हेतु 10 शटल बसे आज से निःशुल्क चलेंगी

प्रयागराज 18 जनवरी। कमिश्नर प्रयागराज मंडल डाँ0 आशीष कुमार गोयल के अभिनव पहल से मेले के अन्दर श्रद्वालुओं को बस से निःशुल्क संगम तक पहँुचने की बस सुविधा उपलब्ध होगी। मंडलायुक्त ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि मेले के अन्दर जनता को संगम तक जाने के लिए शुक्रवार से 10 शटल बसें चलाई जाय। 5 शटल बसें प्लाट नं0 17 से संगम तक निःशुल्क संचालित हांेगी। इसी प्रकार 5 बसें लेप्रोसी से टेन्ट सिटी तक निःशुल्क संचालित होंगी। उन्होंने इन निःशुल्क बसो को सफलता पूर्वक संचालित करने का निर्देश दिया ताकि जनता को संगम तक पहुॅचने में कोई असुविधा न हो। उन्होने इन शटल बसो पर निःशुल्क सेवा लिखवाने का भी निर्देश दिया। इन निःशुल्क बस सेवाओं का व्यापक प्रचार प्रसार कराने का भी निर्देश दिया

कम्बल वितरण जरूरतमंदों के लिए आप भी सहभागी हो
कम्बल वितरण जरूरतमंदों के लिए आप भी सहभागी हो

मंडलायुक्त गुरूवार को आई.सी.सी.सी. में कुम्भ मेंला की व्यवस्था से जुड़े विभागों के उच्चाधिकारियों की बैठक में विभिन्न विभागों के भौतिक कार्यों एवं वित्तीय प्रगति की समीक्षा कर रहें थे। उन्होनें संस्कृति विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि जो भी अगले दिन कार्यक्रम हो उसका व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित किया जाय। आँज के कार्यक्रम का पूरे मेला क्षेत्र में एनाउन्स करा दिया जाय तथा वी.एम.डी. डिजिटल साइनेजेज, समाचार पत्रो में प्रकाशन एवं अन्य प्रचार माध्यमों से इसका व्यापक प्रचार-प्रसार कराने का निर्देश दिया। साथ ही यह भी कहा कि शुक्रवार से कार्यक्रमों का डिस्प्लें होता रहें।

लिटिल चैम्प स्कूल में अपने बच्चो का भविष्य बनाएं
लिटिल चैम्प स्कूल में अपने बच्चो का भविष्य बनाएं
उन्होने सफाईकर्मियों एवं सभी विभागों के मजदूरो को राशन आदि सुगमता से उपलब्ध हो जाय इसके लिए इन लोगो का राशन कार्ड बनाने का निर्देश जिलापूर्ति अधिकारी को दिया। उद्यान विभाग द्वारा गमलें लगाने में देरी होने पर मंडलायुक्त ने नाराजगी जताई। उन्होने उपनिदेशक उद्यान को लिखित नोटिसजारी करनें को कहा कि क्यो न उपनिदेशक उद्यान को प्रतिकूल प्रविष्टि दे दी जाय।
किसी भी तरह के आयोजन के लिए एक बार सम्पर्क करें
किसी भी तरह के आयोजन के लिए एक बार सम्पर्क करें

कमिश्नर ने समीक्षा में पाया कि कुम्भ मेंला से जुड़े सभी विभागों के वित्तीय प्रगति खराब है। उन्होनें खर्च को बढ़ाने और समय से भुगतान करने का निर्देश दिया। कहा कि जितना पैसा दिया गया है अगले हफ्ते तक उतना खर्च हो जाना चाहिए। कुल कितना पैसा रिलीज हुआ है और कितना खर्च हुआ है स्थाई एवं अस्थाई कार्यो परए इसका पूरा विवरण विभागो से तलब किया है। कहाॅं कि खर्चा बहुत कम है भुगतान समय से हो जाय। लोकनिर्माण विभाग के मुख्य अभियन्ता को निर्देश दिया कि खर्चा को बढ़ाये और साइनेजज को प्रदर्शित कराये। उन्होने एमजी मार्ग पर साफ सफाई पर नगर निगम को विशेष ध्यान देने और गंदगी करने वालो के विरूद्व कार्यवाही करने को कहा।

रिपोर्ट :- कौशलेश कुमार पाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

72 + = 79