CBI Vs CBI: प्रदर्शन कर रहे राहुल गांधी गिरफ्तार

0

सीबीआई में मचे घमासान पर कांग्रेस ने आज देशभर में प्रदर्शन किया. जिस पर दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय के पास प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत दूसरे नेताओं ने गिरफ्तारी दी. उन्हें लोधी रोड पुलिस स्टेशन लाया गया. वहीं, कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया है कि राहुल गांधी व अन्य नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया.

रिटायर्ड जज की निगरानी में होगी जांच

इससे पहले छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने वर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार, सीवीसी को नोटिस दिया. सुप्रीम कोर्ट ने सीवीसी से कहा कि वह हफ्ते के भीतर रिटायर्ड जज की निगरानी में जांच पूरी करे.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, 24 अक्टूबर की रात को सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया गया था. वहीं वर्मा की जगह एम नागेश्वर राव को अंतरिम डायरेक्टर नियुक्त किया गया था. सरकार का कहना है कि सीवीसी की सलाह के बाद यह कदम उठाया गया था.

वहीं विपक्षी दलों ने इसे राफेल डील से जोड़ते हुए कहा है कि आलोक वर्मा राफेल डील की जांच शुरू करने वाले थे इसलिए मोदी सरकार ने उन्हें हटा दिया था. आपको बता दें कि आलोक वर्मा ने राकेश अस्थाना पर रिश्वत का आरोप लगने के बाद FIR दर्ज करने के आदेश दिए थे. इससे पहले राकेश अस्थाना ने आलोक वर्मा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. ये मामला पिछले दिनों सार्वजनिक तौर पर उभर आया. जिसके बाद सरकार ने आनन-फानन में दोनों अधिकारियों को छुट्टी पर भेज दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 68 = 74