अपराधियों का ठिकाना मोरनी, जहां न पुलिस का खौफ न कानून का

0

21 जुलाई 2018
संजय पांचाल रोहतक(हरियाणा)
सेप्सल रिपोर्ट

अपराधियों के लिए सुरक्षित ठिकाना हरियाणा का एक मात्र हिल एरिया मोरनी,जहां पुलिस और कानून का खौफ जरा सा भी नजर नहीं आता। जिसका अहम कारण मोरनी रूट पर पुलिस के नांके व पेट्रोलिंग का न होना। जबकि हरियाणा का एक मात्र पहाड़ी क्षेत्र मोरनी पंचकूला जिले में है। पंचकूला जिला ऐसा जिला है जहां डीसीपी व कमिश्नर ऑफ पुलिस दोनों बैठते हैं। यहां के पुलिस कमिश्नर के पास एक मात्र जिला पंचकूला ही कार्यक्षेत्र में आता है। पंचकूला को हरियाणा की मिनी राजधानी भी कहा जाता है क्योंकि हरियाणा सरकार के अधिकांश मुख्यालय भी यहीं स्थित हैं। हरियाणा पुलिस महानिदेशक का मुख्यालय भी पंचकूला में हैं, जहां अधिकांश बड़े पुलिस अधिकारी पूरे हरियाणा को चुस्त दरुस्त रखने का काम संचालित करतें हैं।

इस क्षेत्र में पिछले कुछ वर्षों में हुयी अपराधों व रेप की घटनाएं

30 जनवरी 2017

पंचकूला। सेमोरनी में भी एक महिला के साथ रेप करने का मामला सामने आया है। इसमें चौकाने वाली बात यह है कि जब महिला ने अपने गांव के लोगों को रेप के बारें में बताया, तो उन्होंने समझौता करने का दबाव बनाया था । जिसके बाद अब बड़ी मुशिकल से महिला और उसके परिवार ने पुलिस को मामलें की शिकायत दी थी।

28 अप्रैल 2017

मोरनी के गांव मांधना में एक रिसोर्ट में युवती से दुष्कर्म के मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आई थी । युवती लगातार कह रही थी कि उसके साथ एक युवक ने दुष्कर्म किया है। लेकिन पुलिस ने केस दर्ज करने के एक महीने बाद एफआइआर कैंसल कर दी।

21 नवंबर 2017

हरियाणा के कुरुक्षेत्र से गायब हुए तीन बच्चों का शव पंचकूला के मोरनी जंगल में मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस जांच में जो पता चला, वो तो और भी हैरान कर देने वाला था। खुलासा हुआ है कि तीनों बच्चों की हत्या उनके पिता के कहने पर चाचा ने की है। पिता अपनी प्रेमिका से शादी करना चाहता था, जिसमें बच्चे बाधक बन रहे थे। जानकारी के मुताबिक, मृतक बच्चों के पिता सोहन का हिमाचल प्रदेश की रहने वाली एक महिला प्रेम संबंध था। दोनों शादी करना चाहते थे। ऐसे में बच्चे उनके बीच रोड़ा बन रहे थे। बच्चों को अपनी खुशी में बाधक बनता देख पिता ने खौफनाक प्लान बनाया।उसने अपने चचेरे भाई जगदीप को पैसों का लालच देकर बच्चों की हत्या के लिए उकसाया।

26 अप्रैल 2016

जालंधर निवासी 26 वर्षीय युवती को कुछ युवक नौकरी दिलाने के बहाने अपनी कार में मोरनी की ओर ले गए। बीच रास्ते में उन्होंने युवती को नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोश कर दिया। इसके बाद युवकों ने रेप की वारदात को अंजाम दिया। पीड़ित युवती ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह पंचकूला सेक्टर-26 में किराए के फ्लैट में रहती है। उनसे नौकरी के लिए एक वेबसाइट पर अपना मोबाइल नंबर और बायोडाटा डाला था।

6 जून 2016

बलटाना की रहने वाली 21 वर्षीय युवती से रेप करने का मामला सामने आया व युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। पीड़िता ने बताया कि दो जून को आरोपी बॉबी उसे एक्टिवा पर घुमाने के बहाने मोरनी ले गया। आरोप है कि इस दौरान उसने मोरनी के जंगल में रेप की वारदात को अंजाम दिया।

29 मार्च 2012

19 वर्षीय एक युवती से गैंग रेप मोरनी के एक होटल में नौकरी देने के बहाने किया गया 7दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदद्मा दर्ज किया गया जिसका मुकदमा सैक्टर 14 के थाने में दर्ज किया गया।

29 अक्टूबर 2011

मोहाली की रहने वाली एक टीवी अभिनेत्री ने पंचकूला के एक बिजनेसमैन पर फिल्मों में काम दिलाने का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगाया। आरोप के मुताबिक रेप मोरनी रोड पर नशीला पदार्थ देकर गाड़ी में ही हुआ । मेडिकल जांच में रेप की पुष्टि हुई । थाना चंडीमंदिर में केस दर्ज कर लिया गया व मोहाली फेज-3 में रहने वाली एक महिला ने शिकायत दी थी कि वह छोटे पर्दे पर काम कर चुकी है और मॉडलिंग भी करती है। पंचकूला के सेक्टर-11 में रहने वाले बिजनेसमैन ने उसे फिल्मों में रोल दिलवाने का झांसा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 + 1 =