निर्वाचन में किसी भी प्रकार की लापरवाही, कोताही कत्तई बर्दाश्त नहीं की जायेंगी-जिला निर्वाचन अधिकारी

0
Online Hindi news paper khabren apne nagar ki
Online Hindi Newspaper: खबरें अपने नगर की

कानून व्यवस्था एवं निर्वाचन की तैयारियों पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने कसे पेंच

बार्डर वाले क्षेत्रों में बैरियर लगाकर सघन चेकिंग अभियान चलाने का जिलाधिकारी ने दिये निर्देश

निर्वाचन कार्य के दौरान सभी उपजिलाधिकारी अपने-अपने तहसीलों एवं सभी क्षेत्राधिकारी अपने क्षेत्रों में करें प्रवास-जिला निर्वाचन अधिकारी, प्रयागराज

निर्वाचन में किसी भी प्रकार की लापरवाही, कोताही कत्तई बर्दाश्त नहीं की जायेंगी-जिला निर्वाचन अधिकारी

12 अप्रैल 2019 प्रयागराज।
जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी प्रयागराज श्री भानुचंद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 की कानून व्यवस्था एवं निर्वाचन की तैयारियों के सम्बन्ध में प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की बैठक संगम सभागार में की गयी, जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी अरविन्द सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एम0के0 सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन बी0एस0दूबे, अपर जिलाधिकारी नगर ए0के0 कनौजिया सहित समस्त अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक एवं उपजिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी मौजूद थे।

जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम आंशिक रूप से भदोही संसदीय क्षेत्र में आने वाले हण्डिया विधानसभा एवं प्रतापपुर विधानसभा की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि विधानसभा की तैयारियों को समय से पूरा कर लिया जाये। जिलाधिकारी ने बार्डर वाले क्षेत्रों में बैरियर लगाकर सघन चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया। उन्होंने इसके लिए अपर जिलाधिकारी आपूर्ति एवं अपर पुलिस अधीक्षक गंगापार को नोडल बनाया।

जिलाधिकारी ने बैठक में वेबकास्टिंग/वीडियोग्राफी/स्टेटिक मजिस्टेªट/सी0पी0एम0एफ0 एवं माइक्रोआब्जर्वर हेतु चिन्हित प्रत्येक विधानसभावार मतदेय स्थलों की जानकारी ली।

उन्होंने स्पष्ट शब्दों में निर्देश दिया कि व्यवस्थाओं की दृष्टि से तथा सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से कही पर भी कोई मतदेय स्थल छूटने न पाये, जिससे कि ऐन वक्त पर किसी समस्या का समाना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि अभी से स्थानीय आवश्यकताओं का आकलन कर उसी के अनुसार सुरक्षा बलों की तैनाती की जायेगी। उन्होंने वल्नरेबुल/ग्राम के बूथों का विवरण प्रत्येक विधानसभावार लिया। उन्होंने निर्देश दिया कि एसडीएम एवं क्षेत्राधिकारी मिलकर तत्काल क्षेत्रो का भ्रमण कर लें तथा समस्यायें समझकर उसे दूर करे। उन्होंने सभी संवेदनशील मतदेय स्थलों की विधानसभावार एवं बिन्दुवार समीक्षा की। जिलाधिकारी ने स्पष्ट शब्दों में निर्देश दिया कि सभी उपजिलाधिकारी अपने-अपने तहसील एवं क्षेत्राधिकारी अपने क्षेत्रों में ही नियमित रूप से प्रवास करेंगे। जिलाधिकारी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि निर्वाचन में किसी भी प्रकार की लापरवाही, कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने बताया कि मतदान के समय चुनाव में जिस भी कर्मचारी की ड्यूटी लगी है, चाहे पुलिस प्रशासन के हांे या प्रशासन के उनको मूलभूत सुविधायें मुहैया कराया जायेगा।

रिपोर्ट :- कौशलेश कुमार पाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 77 = 87