0

एक लाख का इनामी बदमाश पाली गिरफ्तार, हत्या समेत कई मामलों में था वांछित

12 जुलाई 2018
संजय पांचाल रोहतक(हरियाणा)

(रोहतक)एसटीएफ प्रमुक आईजी सौरभ सिंह व डीआईजी बी. सतीश बालन के दिशा-निर्देशो के तहत कार्यवाही करते हुए एसटीएफ स्टाफ की टीम ने वांछित अपराधी तथा एक लाख रुपये के ईनामी बदमाश ईश्वर उर्फ पाली को गांव रटोली के पास से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपी हत्या के एक मामले में सन् 2017 से फरार चल रहा था। आरोपी को आज पेश अदालत कर पुलिस हिरासत रिमांड पर हासिल करने का प्रयास किया जाएगा। पुछताछ पर आरोपी से अन्य वारदातो बारे भी खुलासा होनी की उम्मीद है।

प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए उप पुलिस अधीक्षक एसटीएफ कप्तान सिंह ने बताया कि निरीक्षक सुरेन्द्र सिंह एसटीएफ गुरुग्राम की टीम को जिला झज्जर व रोहतक के वांछित अपराधियों व बदमाशों को काबू करने की जिम्मेवारी सौंपी गई है। कल दिनांक 12.07.18 को निरीक्षक सुरेन्द्र सिंह को सूचना मिली कि झज्जर जिला का एक लाख रुपये का ईनामी बदमाश व वांछित अपराधी ईश्वर उर्फ पाली हथियार सहित रोहतक में वारदात करने के ईरादे से घूम रहा है।

निरीक्षक सुरेन्द्र सिंह ने स.उप.नि. तेजबीर सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ की टीम का गठन कर छापेमारी के लिए रवाना किया। एसटीएफ की टीम ने वांछित अपराधी ईश्वर सिंह को एक पिस्तोल (मैगजीन सहित) व 2 जिन्दा कारतूस सहित गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त की है। आरोपी के खिलाफ थाना शिवाजी कालोनी में शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग अंकित कर गिरफ्तार किया गया है।

दिनांक 24.07.17 को आरोपी ईश्वर ने अपने भाई सतीश व नरेश के साथ मिलकर अपने ही गांव के बिजेन्द्र की गोली मारकर हत्या की थी। आरोपी ईश्वर के परिवार की मृतक बिजेन्द्र के परिवार के साथ कई महीने से दुश्मनी चली आ रही थी तथा कई बार आपस मे झगड़ा भी हुआ था। वारदात में सतीश व नरेश ने बिजेन्द्र को गली में पकड़ा था तथा आरोपी ईश्वर ने बंदुक से बिजेन्द्र को गोली मारी थी। जिस संदर्भ में थाना बेरी जिला झज्जर में अभियोग संख्या 272/17 धारा 302,34 भा.द.स. व शस्त्र अधिनियम अंकित है।

उक्त मामले में आरोपी सतीश व नरेश गिरफ्तार हो चुके है। आरोपी ईश्वर वारदात के बाद से फरार चल रहा था। झज्जर पुलिस द्वारा आरोपी को पकड़ने के काफी प्रयास किए गए लेकिन सफलता नही मिल सकी। झज्जर पुलिस द्वारा आरोपी पर एक लाख रुपये का ईनाम घोषित है तथा आरोपी झज्जर पुलिस की वांछित अपराधियो की सूची में शामिल है। आरोपी अपराधित प्रवृति का व्यक्ति है। आरोपी के खिलाफ पहले भी कई मामलें दर्ज है जिनमें आरोपी गिरफ्तार हो चुका था तथा जमानत पर था। आरोपी सभी मामलों में बेल जम्पर है तथा फरार चल रहा है।

आरोपी का अपराधिक रिकार्डः-
1. अभियोग संख्या 222/08 धारा 436,427,379 भा.द.स. थाना बेरी जिला झज्जर
2. अभियोग संख्या 118/12 धारा 285,34 भा.द.स. व शस्त्र अधिनियम थाना बेरी जिला झज्जर
3. अभियोग संख्या 151/12 शस्त्र अधिनियम थाना बेरी जिला झज्जर
4. अभियोग संख्या 351/16 शस्त्र अधिनियम थाना झज्जर जिला झज्जर
5. अभियोग संख्या 272/17 धारा 302,34 भा.द.स. व शस्त्र अधिनियम थाना बेरी जिला झज्जर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 + 1 =