5 करोड़ के हेरोइन के साथ 2 नाइजीरियाई गुरुग्राम से गिरफ्तार, बाकी लोगों तक जल्द पहुंचने की पुलिस को उम्मीद

0

19 अगस्त 2018
गुरुग्राम÷【संजय पांचाल】

गुरुग्राम हरियाणा पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने इफको चौक, गुरुग्राम के पास से दो नाइजीरियाई नागरिकों को पकड़ा है और इनके पास से पांच करोड़ रुपये कीमत की एक किलो तीन ग्राम हेरोइन बरामद की है।

गिरफ्तार आरोपियों में नाइजीरिया के याओ और ओकेली हैं और दोनों वर्तमान में दिल्ली के उत्तम नगर के हस्तसल विहार इलाके में रह रहे हैं।

पूछताछ के दौरान, आरोपियों ने खुलासा किया कि वे दक्षिण अफ्रीका, मेक्सिको और पेरू से हेरोइन की तस्करी कर भारत में दिल्ली, गुरुग्राम, पंजाब और हरियाणा में सप्लाई करते हैं। एसटीएफ की एक टीम को एक गुप्त जानकारी मिली कि हेरोइन की सप्लाई के इरादे से दो विदेशी लोग इफको चौक के पास घूम रहे हैं। एसटीएफ टीम ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और उनसे 1 किलो 3 ग्राम हेरोइन बरामद की। एसटीएफ के अधिकारियों के मुताबिक ये दोनों आरोपी गुरुग्राम समेत दिल्ली एनसीआर के सबसे बड़े तस्कर हो सकते हैं।

आरोपियों से पूछताछ की जा रही है जिससे अन्य मामलों की परतें भी खुल सकती हैं। उनके खिलाफ नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सबस्टेंस (NDPS) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और पुलिस अब तस्करी के स्रोत और विदेशी भागीदारी की जांच कर रही है। इस रैकेट में शामिल अन्य लोगों को जल्द ही पकड़ा जाएगा।

पुलिस महानिदेशक, बी एस संधू ने कहा है कि नागरिकों को भी आगे आना चाहिए और पुलिस के साथ ऐसे तस्करों से संबंधित जानकारी साझा करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

− 1 = 5