भाषण प्रतियोगिता में 35 छात्र सम्मिलित हिंदी, उर्दू, अंग्रेजी और फारसी भाषा में

0

भाषण प्रतियोगिता में 35 छात्र सम्मिलित
हिंदी, उर्दू, अंग्रेजी और फारसी भाषा में

लोहरौली संतकबीरनगर। बृहस्पतिवार को विकास खण्ड सेमरियावां के सेमरियावां स्थित मदरसा तालीमुल कुरान में चार विभिन्न भाषाओं में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में छात्रों ने विभिन्न विषयोऔ पर अपने विचार रखे।
सेमरियावां ब्लाक क्षेत्र के मदरसा तालीमुल कुरान सेमरियावां में बृहस्पतिवार को हिंदी, उर्दू, अंग्रेजी और फारसी भाषाओं में पैंतीस विद्यार्थियों ने विभिन्न विषयों पर अपने विचार रखे। मदरसों में भी शैक्षिक कार्य के साथ साथ खेलकूद और साप्ताहिक कार्यक्रम के आयोजन के साथ ही शैक्षणिक गतिविधियों पर भी जोर दिया दिया जा रहा है। जिसमे बच्चे बड़ी रुचि के साथ हिस्सा लेते हैं।
भाषण प्रतियोगिता के अवसर पर बच्चों ने लोकतंत्र की मजबूती ,सहाफत,पत्रकारिता में ईमानदारी,चुनाव की अहमियत,हिन्दू मुस्लिम एकता व भाईचारा ,भारतीय संविधान का महत्व ,शिक्षा की अहमयित,इस्लाम मे महिलाओं के अधिकार व समानता ,मोहम्मद सल्ल. पूरे विश्व के लिए मार्ग दर्शक,धार्मिक व आधुनिक शिक्षा आदि विषयों पर मदरसा के बच्चों ने हिंदी ,उर्दू और फ़ारसी भाषा मे बड़े ही बेबाकी के साथ अपने अपने विचार रखे।
प्रतियोगिता में अब्दुर्रहमान ने प्रथम स्थान,मो नोमान ने द्वितीय तथा असादुल्लाह ने तृतीय स्थान हासिल किया।
मुख्य अतिथि ज़फ़ीर अली करखी ने मदरसा के बच्चों की प्रस्तुति पर उत्साहवर्धन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से विद्यार्थियों में छिपी हुई प्रतिभा में निखार आता है।
इस अवसर पर मौलाना मुनीर अहमद नदवी प्राचार्य ,गुफरान अहंमद नदवी,मो.आसिम नदवी,मुफ़्ती नजमुल हुदा,महमूद अहमद नदवी ,कारी अहमद फजल,अब्दुल्लाह,कुर्बान अली आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

रिपोर्ट :- राम बेलास प्रजापती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

80 − 78 =