★★चोरीशुदा गैस सिलेंडर सहित दो सगे भाई गिरफ्तार चोरी की 5 वारदातों का खुलासा★★★

0

4 जुलाई 2018
संजय पांचाल रोहतक(हरियाणा)

रोहतक पुलिस की एवीटी स्टाफ की टीम ने सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए दो युवकों गढ़ी मौहल्ला निवासी सोनू व मोनू पुत्र महेन्द्र को चोरीशुदा गैस सिलेंडर सहित गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। जांच में पाया गया कि दोनों युवक सगे भाई हैं तथा दोनों मिलकर चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। आरोपियों से एक मोटरसाईकिल सहित चोरी की कुल 5 वारदातों का खुलासा हुआ है।
प्रभारी एवीटी स्टाफ निरीक्षक मनोज वर्मा ने बताया कि विगत 2 जून को एवीटी स्टाफ की टीम मुख्य सिपाही संदीप के नेतृत्व में गस्त में मौजूद थी। सूचना मिली कि दो युवक चोरीशुदा सिलेंडर को बेचने कि फिराक में घूम रहे हैं। एवीटी स्टाफ की टीम ने तुरंत छापेमारी करते हुए कच्चा चमारियां रोड़ रोहतक से दो युवकों को दो गैस सिलेंडरों सहित काबू किया है। पूछताछ पर आरोपियों ने सिलेंडर चोरी की वारदात को कबूल है। आरोपियों को गिरफ्तार करके गहनता से पूछताछ की गई।
निरीक्षक मनोज वर्मा के अनुसार दोनों आरोपी सोनू व मोनू सगे भाई हैं। आरोपियों की उम्र क्रमश: 20/22 साल है। आरोपियों के पिता का देहांत हो चुका है। कुछ महीनों पहले आरोपियों ने अपनी बहन की शादी की थी। शादी में आरोपियों पर काफी कर्जा हो गया। कर्जा उतारने के लिए आरोपियों ने अपराध का रास्ता चुना तथा चोरी की वारदातों को अंजाम देने लगे। आरोपियों के खिलाफ पहले एक लड़ाई-झगड़े का मामला दर्ज हैं, जिसमें आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं।
उन्होंने बताया कि आरोपियों से निम्न वारदातों जिनमें आरोपियों ने जून 2018 में सैक्टर-4 में एक मकान से रात के समय दो गैस सिलेंडर चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया है। जिस संदर्भ में अभियोग संख्या 280/18 थाना अर्बन एस्टेट अंकित है।
इसी प्रकार आरोपियों ने विगत 10/11 जून की रात को सैक्टर-4 में एक मकान से इवर्टर बैटरी व हुक्का चोरी किया है। जिस संदर्भ में अभियोग संख्या 266/18 थाना अर्बन एस्टेट अंकित है। आरोपियों ने विगत 5/6 मार्च की रात को गांव बोहर से एक मकान से दो मोटर व अन्य सामान चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था। जिस संदर्भ में अभियोग संख्या 93/18 थाना अर्बन एस्टेट अंकित है।
एवीटी स्टाफ प्रभारी ने बताया कि आरोपियों ने विगत 24/25 फरवरी की रात को सैक्टर-5 में खड़े ट्रक की दो बैटरी चोरी की है। जिस संदर्भ में अभियोग संख्या 78/18 थाना अर्बन एस्टेट अंकित है।
उन्होंने बताया कि आरोपियों ने विगत 21/22 मई की रात को जनता कालोनी में गली में खड़ी मोटरसाईकिल नम्बर एचआर-12वी-7269 चोरी की है। जिस संदर्भ में अभियोग संख्या 292/18 थाना शिवाजी कालोनी अंकित है, का खुलासा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

24 + = 34