हरियाणा: हथनीकुंड बैराज से यमुना में छोड़ा गया पानी, जलस्‍तर बढ़ने की आशंका

0

13 अगस्त 2018
हरियाणा÷【संजय पांचाल】

हथनी कुंड बैराज में एक बार फिर जलस्‍तर काफी बढ़ गया है जिसके चलते पानी को छोड़ा गया है. वहीं यमुना की सहायक नहरों में पानी की सप्‍लाई भी रोकी गई है.

हरियाणा के यमुनानगर के हथनीकुंड बैराज से फिर पानी छोड़ा गया है. बैराज से सुबह 9 बजे एक लाख 44 हजार क्यूसिक पानी यमुना में छोड़ा गया है. ऐसे में 72 घंटों के बाद दिल्ली के निचले इलाकों में यमुना का जलस्‍तर बढ़ने के आसार हैं. इससे कई इलाकों के प्रभावित होने की आशंका है.
सिंचाई विभाग का कहना है कि यमुनोत्री में हो रही भारी बारिश के कारण यमुना का जलस्तर बढ़ा है. इस वजह से सिंचाई विभाग के सभी अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रखा हुआ है. जहां-जहां तटबंध कमजोर है, वहां-वहां निगरानी रखी जा रही है. नाव और जरुरी सामान का प्रबंध पहले से कर लिया गया है.

बता दें कि हथनीकुंड बैराज में एक बार फिर जलस्‍तर काफी बढ़ गया है. जिसके चलते पानी को छोड़ा गया है. वहीं यमुना की सहायक नहरों में पानी की सप्‍लाई भी रोकी गई है. कुछ दिन पहले ही भारी बारिश से बढ़े जलस्‍तर के बाद भी पानी छोड़ा गया था. इससे दिल्‍ली के कई इलाकों में जलस्‍तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया था और यमुना के लोहे वाले पुल पर ट्रैफिक रोक दिया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

26 + = 31