हरियाणा पुलिस की सीआईडी यूनिट होगी मजबूत, 29 निरीक्षकों के पदों को स्वीकृति

0

12 अगस्त 2018
हरियाणा÷【संजय पांचाल】

हरियाणा में खुफिया प्रणाली को सुदृढ़ करने और कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए हरियाणा पुलिस की सीआईडी युनिट के लिए 29 निरिक्षकों के पदों को स्वीकृति प्रदान की गई है।

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने निरिक्षकों के 29 पद सृजित करने के लिए पुलिस महानिदेशक बी. एस. संधु के प्रस्ताव पर स्वीकृति प्रदान की है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार लोगों की रक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तथा प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था व खुफिया प्रणाली को सुदृढ़ करने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि बढ़ती आबादी और जिला गुरुग्राम, फरीदाबाद और पंचकूला में पुलिस ‌‌डिविजन बनाने के कारण और नए बनाए गए जिला चरखी दादरी और हांसी पुलिस जिले के दृष्टिगत इन पदों को बढ़ाने की आवश्यकता महसूस की जा रही थी।

सीआईडी युनिट में इस बढोतरी से समाज विरोधी तत्वों पर और बेहतर ढंग से निगरानी रखने और आपराधिक गतिविधियों से संबं‌धित इनपुट प्राप्त करने में सहायता मिलेगी ताक‌ि उनकी रोकथाम के लिए समय पर कार्रवाई की जा सके।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेहतर पुलिस प्रणाली के लिए 26 महिला पुलिस थाने स्थापित किये गए हैं और म‌हिला पुलिस सिपाहियों की भर्ती की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

− 6 = 3