हरियाणा की बेटी एकता भ्याण ने ट्यूनीशिया में गाड़े झंडे, पैरा एथलेक्टिस में जीता गोल्ड

0

15 जुलाई 2018
संजय पांचाल रोहतक(हरियाणा)

हरियाणा की बेटी एकता भ्याण ने देश का नाम चमकाया है। ट्यूनीशिया में आयोजित विश्व पैरा एथलेटिक्स ग्रांड प्रिक्स-2018 में एक गोल्ड और दो ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं। एकता ने देश ही नहीं पूरे विश्व में नाम ऊंचा किया है।

एकता भ्याण ने यह पदक 25 जून को जीते थे. एकता के भाई संचित मलिक ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. ट्वीट अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल एकता भ्याण का साल 2003 में रोड एक्सीडेंट हो गया था. इस दौरान उनकी रीड की हड्डी में चोट लगी थी. जिसके बाद उनके शरीर का निचला हिस्सा काम करना बंद कर गया और उनको व्हीलचेयर पर ही रहना पड़ा।

लेकिन इस बेटी ने हिम्मत नहीं हारी और खुद को मजबूत करते हुए साल 2014 में खेलना शुरु कर दिया। इस दौरान एकता ने पूरी मेहनत की और खुद की जिंदगी बदली।

रोड एक्सीडेंट के बाद एकता भ्याण के दो बड़े ऑपरेशन भी हुए थे और उन्होने कुछ महीने पुनर्वास में भी बिताए थे। जहां पर उन्होने खुद को मजबूत किया था।

एकता बताती है कि उसको अमित सरोहा से सबसे ज्यादा हौंसला मिला। अर्जुन पुरस्कार विजेता अमित सरोहा से मिलने के बाद एकता ने भी अपनी जिंदगी बदल डाली और मेहनत के बल पर अब देश-विदेश में नाम चमकाया है। इस बेटी के हौंसले को सलाम।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

37 − = 28