साल में दो बार हुई शादी पर दुल्हन गहने लेकर हो गई फरार

0

31 अगस्त 2018
जींद÷【संजय पांचाल】

दोनों बार किस्मत दे गई दगा

हरियाणा इसे किस्मत कहें या कुछ और कि एक युवक शादी तो दो बार हुई पर शादी के बाद दोनों पत्नियां भाग गई। इतना ही नहीं अपने साथ गहने तक लेकर चली गई। मामला हरियाणा का है यहां पर असर पड़ोसी राज्यों लड़कियां ला कर शादियां रचाने वाले गिरोह सक्रिय रहते हैं। उन्हीं में से एक ने जींद के तहत पिंडारा गांव के एक युवक की साल में दो बार शादी की और दोनों ही बार किस्मत उसे दगा दे गई।

शादी करवाने वालों को लाखों रुपए भी युवक ने दिए थे। युवक की पहली पत्नी 43 दिन तो दूसरी पत्नी महज 27 दिन ही उसके साथ रही। युवक से दोनों शादियों के नाम पर लगभग सात लाख रुपये ऐंठे गए। इतना ही नहीं शादी का खर्चा हुआ सो अलग।

अदालत की शरण में पहुंचा लड़के का पिता

पिंडारा निवासी हरिकृष्ण ने अदालत में याचिका दायर कर कहा कि शिवपुरी कॉलोनी निवासी सेवा देवी और उसके बेटे रवि कुमार ने उसके बेटे अनिल की शादी 13 जुलाई, 2016 को लुधियाना निवासी एक लड़की से कराई गई। 2 महिलाओं और एक व्यक्ति ने खुद को उसका भाई बताते हुए अच्छी खासी रकम ऐंठ ली। पहली दुल्हन 43 दिन रही और गहने लेकर फरार हो गई। कुछ समय के बाद अनिल की शादी दोबारा पंजाब निवासी एक महिला से कराई गई।

शादी कराने वाली महिला ने फिर उससे अच्छी-खासी रकम ऐंठी। दूसरी पत्नी 27 दिन रही और रक्षाबंधन पर मायका जाने के बाद वह फिर वापस नहीं लौटी। अदालत के आदेश पर नौ लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 + = 16