लोक सभा चुनाव: युवा, बुजुर्ग विकलांग मतदाताओं ने बढ़चढ़कर किया मतदान

0

फोटो परिचय- ग्राम गंगचारी के मतदान बूथ में मतदान करने जाते हुए 100वर्षीय बुजुर्ग मतदाता मूरत सिंह सेंगर तथा ग्राम हँसरी में मतदान करने जाते हुए विकलांग मतदाता, घूँघट में मतदान को जाती हुई महिला मतदाता।

लोक सभा चुनाव: युवा, बुजुर्ग विकलांग मतदाताओं ने बढ़चढ़कर किया मतदान
* ललितपुर में हुआ 72 प्रतिशत मतदान
* घूँघट में भी डला वोट, मतदान के प्रति दिखा उत्साह

ललितपुर।
जनपद ललितपुर की महरौनी विधानसभा 227 में युवा, बुजुर्ग एवं विकलांग मतदाताओं ने बढ़चढ़कर मतदान कर लोकतंत्र के पर्व को सफल बनाया। ललितपुर में 72 प्रतिशत एवं महरौनी में 71 प्रतिशत मतदान हुआ। चुनाव प्रेक्षक, जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर वहां के मतदान प्रतिशत व व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मतदान केंद्रों में सुबह से ही मतदान करने हेतु मतदाताओं की लंबी-लम्बी कतारें लग गईं। मतदाताओं में मतदान के प्रति उत्साह देखते बन रहा था। बहुओं ने घूँघट की आड लेकर मतदान किया। भीषण गर्मी के बावजूद मतदाताओं में मतदान करने प्रति उत्साह एवं अधिकार एवं कर्तव्य के प्रति जागरूकता लोकतंत्र की मजबूती के लिये अच्छा संकेत दे रही है।
मडावरा तहसील के ग्राम गंगचारी में 100वर्षीय बुजुर्ग मतदाता मूरत सिंह सेंगर ने तथा ग्राम हँसरी में विकलांग मतदाताओं ने अपना मतदान कर लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनाने का फर्ज निभाया। इसी प्रकार लगभग सभी बूथों पर युवा मतदाता, बुजुर्ग मतदाता, विकलांग मतदाता आदि ने अपना मतदान कर लोकतंत्र को मजबूती प्रदान की इन मतदाताओं का फूल मालाओं से स्वागत भी किया गया।
अपर जिलाधिकारी अनिल मिश्रा, अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार विजेता ने ग्राम गंगचारी में मतदान केन्दों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। कस्बा मड़ावरा, सौरई अधिकतर मतदान केंद्रों में सुबह से ही मतदान हेतु लम्बी-लम्बी कतारों में मतदाता लगे रहे। भीषण गर्मी में मतदाताओं में मतदान के प्रति उत्साह बेहतरीन लोकतंत्र की मजबूती के लिए शुभ संकेत हैं। मतदान केन्द्रों का सेक्टर मजिस्ट्रेट, ज़ोनल मजिस्ट्रेट सहित उच्चधिकारियों ने भी पहुंचकर जायजा लिया तथा मतदान के प्रतिशत व व्यवस्थाओं की जानकारी लेते रहे। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शाँति पूर्वक लोक सभा चुनाव मतदान सम्पन्न हुआ।

लोकतंत्र के महाकुम्भ में वोटों की हुई वारिश
ललितपुर।
झांसी-ललितपुर लोकसभा चुनाव 2019 में भीषण गर्मी के बावजूद जमकर ओटो की बारिश हुई। लोकतंत्र के महाकुंभ में मतदाताओं ने अपने फर्ज को निभाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी और जमकर मतदान किया।झाँसी-ललितपुर लोक सभा हेतु मतदान प्रतिशत कुछ इस प्रकार रहा। झांसी में 58 प्रतिशत, बबीना में 63 प्रतिशत, मऊरानीपुर में 63 प्रतिशत, ललितपुर में 72 प्रतिशत, तथा महरौनी में 71 प्रतिशत मतदान हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 31 = 35