रोहतक : सरकारी अस्पताल में स्वीपर और वार्ड ब्वॉय बने डॉक्टर, मरीजों को खुद लगाते हैं टांके

0

31 अगस्त 2018
सांपला÷【संजय पांचाल】

स्वीपर (सफाईकर्मी) और वार्ड ब्वॉय आजकल डॉक्टरों की भूमिका निभा रहे हैं. ये स्वीपर और वार्डब्वॉय वह सब करते हैं, जिसके लिए इन्हीं अस्पतालों में मोटी पगार पा रहे एमबीबीएस डॉक्टर रखे गए हैं.

बीमार गरीबों के लिए एक ही सहारा होता है सरकारी अस्पताल, लेकिन रोहतक जिला के सांपला का सरकारी अस्पताल अब बीमारों को जिन्दगी नहीं, मौत बांट रहे हैं. यहां के स्वीपर (सफाईकर्मी) और वार्ड ब्वॉय आजकल डॉक्टरों की भूमिका निभा रहे हैं. सांपला कस्बे के अस्पताल के ये स्वीपर और वार्डब्वॉय वह सब करते हैं, जिसके लिए इन्हीं अस्पतालों में मोटी पगार पा रहे एमबीबीएस डॉक्टर रखे गए हैं.

इस सच्चाई का सबसे ज्यादा खतरनाक पहलू यह है कि यह सब अस्पताल के एसएमओ यानि वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी की अस्पताल में मौजूदगी के दौरान हुआ है. अब जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी इस मामले में जांच कर कार्यवाही की बात कर रहे हैं.

दरअसल बुधवार सुबह नेशनल हाईवे 9 पर एक मोटरसाइकिल चालक ने एक प्रवासी मजदूर लक्ष्मण को मोटरसाइकिल की टक्कर मारकर बुरी तरह घायल कर दिया था. इनको इलाज के लिए सांपला के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां पर इमरजेंसी वार्ड की जिम्मेदारी डॉक्टर संजय की थी. लेकिन डॉक्टर संजय मरीज के पास सिर्फ एक बार ही आए और वापस अपने कमरे में चले गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

41 + = 49