रोहतक वालों को नई सौगात, 10 रुपए में मिलेगा खाना

0

26 सितम्बर 2018
रोहतक÷【संजय पांचाल】

रोहतक। पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाने के अवसर पर मंगलवार को हिसार रोड स्थित वार्ड नंबर एक के शास्त्री नगर, सूर्या नगर में निशुल्क चिकित्सा कैंप लगाया गया।

कैंप का उद्घाटन करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए रोहतक के विधायक और सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने दो नई बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि श्रमिक और गरीब वर्ग के लिए हिसार रोड स्थित इंडस्ट्री एरिया में कैंटीन खोली जाएगी, जहां 10 रुपए में लोगों को भोजन मिलेगा। साथ ही नगर निगम के सभी 22 वार्डों में निशुल्क चिकित्सा कैंप भी लगेंगे। लोगों के घर के दरवाजे पर ही डॉक्टर्स की टीम पहुंचेगी और लोगों की सेहत की जांच करेगी।

मंत्री ग्रोवर ने पंडित दींन दयाल उपाध्याय को नमन करते हुए कहा कि उनका सपना था कि अंतिम पंक्ति में खड़े गरीब व्यक्ति के पेट को रोटी मिले और उनके इस सपने को पूरा करने के लिए जल्द ही इंडस्ट्री एरिया में गरीब व्यक्तियों के लिए कैंटीन खोली जाएगी, जिसमें केवल 10 रूपये में भरपेट खाना उपलब्ध करवाया जाएगा।

मंत्री ग्रोवर ने कहा कि रोहतक नगर निगम के सभी 22 वार्डो में निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाए जाएंगे, जहां आसपास के लोग मौके पर ही अपना उपचार करवा सकेंगे। वहीं, हरियाणा सरकार ने बिजली की दरों में करीब 50 फीसदी कटौती करके बिजली के उपभोक्ताओं को ऐतिहासिक राहत दी है। जितनी भी अवैध कालोनी है, उनमें राज्य सरकार ने सीवरेज, सड़क, पानी, बिजली जैसी तमाम सुविधाएं देने का निर्णय लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

79 + = 87