रोहतक वालों, इस महीने शुरू होगा एलीवेटिड रोड

0

6 अगस्त 2018
संजय पांचाल रोहतक(हरियाणा)

रोहतक। सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा है कि अगस्त माह के अंत तक रोहतक नगर के लोगों को ऐलीवेटिड रोड की सौगात दे दी जायेगी। ग्रोवर ने सायं अधिकारियों के साथ ऐलीवेटिड रोड का निरीक्षण किया और इसे आकर्षक बनाने के लिए आवश्यक दिशानिर्देश भी जारी किये।

उन्होंने कहा कि इस रोड के आरम्भ होने से नगर के मुख्य बाजारों में लगने वाले जाम की समस्या का स्थाई समाधान हो जायेगा। ग्रोवर ने कहा कि लगभग दो किलोमीटर लम्बे इस रोड के निर्माण पर लगभग करीब 152 करोड़ रूपए की लागत आई है। अपने वायदे के अनुसार उन्होंने नगर की किसी भी दुकान अथवा सम्पति को नुकसान नहीं होने दिया।

ग्रोवर ने कहा कि ऐलीवेटिड रोड पर दो स्थानों हुडा कॉम्पलेक्स व भिवानी स्टैंड पर वाहनों के लिए पार्किंग बनेगी। इसके अलावा रोड पर पैदल जाने वाले लोगों के लिए सीढियां भी बनाई जायेगी। ग्रोवर ने कहा कि ऐलीवेटिड रोड का लाभ ग्रामीण क्षेत्र के लोगों व उद्योगपतियों को भी मिलेगा, क्योंकि बाहरी क्षेत्र से आने वाले लोगों के लिए आवागमन सुगम हो जायेगा।
मंत्री ने कहा कि मरीजों के लिए भी ऐलीवेटिड रोड एक जीवनदाता का काम करेगा। पीजीआई रोहतक में आने वाले मरीज ट्रेफिक जाम की वजह से बीच में फंस जाते थे, लेकिन अब वे सीधे कम समय में पीजीआई पहुंच सकेंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विपक्ष की राजनैतिक जमीन पूरी तरह से खिसक चुकी है और उनके पास जनता से जुड़ा कोई मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में पुराने रोहतक शहर को पूरी तरह से बर्बाद करके रख दिया था वर्ष 2019 में ऐलीवेटिड रेलवे ट्रेक की परियोजना भी पूरी हो जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 + = 21