रोहतक में किसान ने की आत्महत्या

0

21 सितम्बर 2018
रोहतक÷【संजय पांचाल】

रोहतक। जिले में लाखनमाजरा थाना के अंतर्गत गांव चिड़ी में एक किसान ने आढ़ती द्वारा बेची गई फसल के रूपये नहीं देने के चलते जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई के शव गृह भेज दिया। पुलिस ने मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है, जिसमें किसान ने आढ़ती पर परेशान करने व रूपये न देने का आरोप लगाया है। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गांव चिड़ी निवासी दिलबाग 25 एकड जमीन ठेके पर लेकर खेती बाडी करता था और पिछले तीन चार साल से जुलाना स्थित नई अनाज मंडी में अशोक आढ़ती के पास बेचता था, लेकिन आढ़ती अशोक ने दिलबाग द्वारा बेची गई फसल का कोई हिसाब किताब नहीं किया और उसे समय समय पर थोड़े बहुत रूपये देकर बहकाता रहा।

जब दिलबाग ने अपना हिसाब किताब पूरा करने को कहा तो उल्टा अशोक ने उस पर ही बीस लाख रूपये बकाया निकाल दिया, जिससे दिलबाग तनाव में आ गया और कोई जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे गंभीर हालत में परिजन पीजीआई ले गए, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

परिजनों ने दिलबाग द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट भी पुलिस को सौंपा। पुलिस ने इस संबंध में मृतक के बेटे लोकेश की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तारी कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 + 3 =