राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वाति सिंह ने रेउसा ब्लाक क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित ग्राम काशीपुर, खमरिया….

0

रिपोर्ट आर एस पाल बलराम मिश्रा

सीतापुर के दौरे पर पहुंची बाढ़ नियंत्रण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाति सिंह ने रेउसा ब्लाक क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित ग्राम काशीपुर, खमरिया शेखूपुर का निरीक्षण करते हुए अगली बार तक सब कुछ ठीक करने का निर्देश दिया। साथ ही अधिकारियों को चेताया कि बाढ़ से होने वाली जनहानि को लेकर सीएम योगी काफी गंभीर है। सीएम बाढ़ नियंत्रण की समस्या पर खुद निगरानी रख रहे हैं। ऐसे में धन की चिंता छोड़कर सभी बांधों को युद्ध स्तर पर ठीक किया जाए। शुक्रवार को स्वाति सिंह बाढ़ नियंत्रण तैयारियों का जायजा लेने के लिए विधायक ज्ञान तिवारी के विधानसभा क्षेत्र सेवता पहुंची। सिंह ने पांच से प्रशासन द्वारा कराए गए कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने सिंचाई विभाग के मुख्य व अधीक्षण अभियंता से कार्यों व स्टड की स्थिति की जानकारी ली।

स्वाति सिंह ने शारदा नदी में कटान से जमा हुए सिल्ट को निकाल कर सुरक्षा में प्रयोग करने के निर्देश दिए। वहीं अधिशासी अभियंता ने बाढ़ के हर खतरे वाले जगहों को नक्शे के जरिए उन्हें दिखाया। मंत्री ने काशीपुर खमरिया शेखूपुर की परियोजना जल्द स्वीकृत करने व अगली बार से पहले यहां का काम पूरा करने के निर्देश दिए उन्होंने कहा कि बसंतपुर की परियोजना जल्द स्वीकृत कर वहां भी काम शुरू कराया जाएगा । मंत्री ने कहा बाढ़ का स्थाई समाधान शासन की प्राथमिकता है इस पर तेजी के साथ काम चल रहा है इस वर्ष काशीपुर कमली आशिकों फिल्में बाघ की जो प्रकाशित हुई थी उसका काम हुआ है जिसके कारण गांव को नुकसान नहीं पहुंचा है उन्होंने कहा अगले वर्ष तक यहां की 22 करोड़ की परियोजना का काम शुरू करा दिया जाएगा। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि ओमप्रकाश मिश्र, रामस्वरूप भार्गव, अशोक बाजपेई, मथुरा प्रसाद रामकेवल सहित सिंचाई व प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।

बॉक्स
राज्यमंत्री स्वाति सिंह के निरीक्षण के दौरान वहां चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना इस दौरान विधायक ज्ञान तिवारी ने कई समस्याओं से मंत्री को अवगत कराया मंत्री ने कहा अगली बार से पहले यहां की परियोजना स्वीकृत कर बाढ़ का स्थाई समाधान करा लिया जाएगा उन्होंने कहा मुख्यमंत्री बाढ़ की समस्या को लेकर स्वयं बहुत गंभीर है मंत्री ने बाढ़ नियत्रंण से जुड़े अधिकारियों को भी धन की चिंता न कर काम पूरा करने के लिए कहा गया है।
बॉक्स
विधायक ज्ञान तिवारी ने कृषि विपरण मंत्री स्वाति सिंह को बताया कि सेवता विधानसभा में गल्ला मंडी नहीं है हमारी विधान सभा बाढ़ से प्रभावित है , यहां फसल अच्छी होती है गल्ला मंडी न होने के कारण यहां के किसान जिला मुख्यालय सहित दूरदराज के मंडियों में जाते हैं रास्ते से लगाकर मंडी तक उनका उत्पीड़न किया जाता है उन्होंने मंत्री से कहा कि वह एक गल्ला मंडी बनवाएं । मंत्री ने कहा आप प्रस्ताव भेजो यहां गल्ला मंडी का निर्माण कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

88 + = 98