राजकुमार सैनी की बढ़ी मुसीबत

0

4 सितम्बर 2018
हरियाणा÷【संजय पांचाल】

कुरूक्षेत्र से भाजपा सांसद राजुकमार सैनी की मुश्किले बढ़ती जा रही है। सैनी द्वारा बीजेपी में रहते व बिना लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिए लोकतंत्र पार्टी की स्थापना करने के लिए समस्या बन सकती है। इसी मसले को लेकर नरेश कादियान नामक एक व्यक्ति तथा पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट के अधिवक्ता सुखविंदर नारा द्वारा राजकुमार सैनी की सदस्यता बर्खास्त करने की शिकायत भारतीय चुनाव आयोग व लोकसभा स्पीकर, स्टेट कमिश्नर ऑफ हरियाणा को दर्ज करवाई गई है।

शिकायत में कहा गया है कि राजकुमार सैनी द्वारा ऐसा किया जाना असवैंधानिक व एथिक्स के खिलाफ है। कादियान खाप इंटरनेशनल बीजेपी सांसद की तुरंत बर्खास्तगी की मांग करती है व सांसद सैनी को मिलने वाले वेतन, भत्तों व अन्य सुविधाओं को रोका जाना चाहिए।

पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट के अधिवक्ता सुखविंदर नारा ने बताया कि सांसद सैनी ने बीजेपी में रहते हुए अलग पार्टी का गठन करके भारतीय संविधान के शिड्यूल दस के तहत भारतीय संविधान कानून व लोकतंत्र की अवेहलना की है। जिस आधार पर राज कुमार सैनी भारतीय सविंधान के अनुच्छेद 102(2) के तहत सांसद रहने के लिए आयोग्य हैं। इस प्रकार के उनके कदम से उनकी सदन की सदस्यता रद्द हो जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 − = 10